Advertisement

तेलंगाना में मतदान के बीच भाजपा का बड़ा आरोप, कहा- 'बीआरएस कार्यकर्ताओं को छूट दे रही पुलिस, पैसे बांटे जा रहे हैं'

तेलंगाना राज्य के भाजपा अध्यक्ष और सांसद जी किशन रेड्डी ने भारत के चुनाव आयोग और राज्य के मुख्य...
तेलंगाना में मतदान के बीच भाजपा का बड़ा आरोप, कहा- 'बीआरएस कार्यकर्ताओं को छूट दे रही पुलिस, पैसे बांटे जा रहे हैं'

तेलंगाना राज्य के भाजपा अध्यक्ष और सांसद जी किशन रेड्डी ने भारत के चुनाव आयोग और राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर "बीआरएस उम्मीदवारों और उनके कार्यकर्ताओं द्वारा चुनावी कदाचार" का आरोप लगाया। उन्होंने कहा है कि पुलिस बीआरएस का साथ दे रही है और अंबरपेट निर्वाचन क्षेत्र में तो खुलेआम पैसे भी बांटे जा रहे हैं। 

जी किशन रेड्डी ने अपने पत्र में लिखा, "सभी निर्वाचन क्षेत्रों में बीआरएस उम्मीदवार और उनके कार्यकर्ता मतदान केंद्रों के आसपास घूम रहे हैं, जिनमें 100 से 200 लोग शामिल हैं। जब बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इसकी शिकायत पुलिस और अन्य अधिकारियों से की तो वे ऐसी घटनाओं पर कार्रवाई करने के बजाय बीआरएस कार्यकर्ताओं को बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला करने की इजाजत दे रहे हैं।"

उन्होंने लिखा, "पुलिस और अन्य अधिकारी उक्त घटनाओं को देखते हुए कोई कार्रवाई करने में विफल रहे, उदाहरण के लिए जनगांव विधानसभा में ऐसी एक घटना, जब बीआरएस उम्मीदवार भारी संख्या में समर्थकों के साथ आगे बढ़ रहे थे, उसी पर आपत्ति जताई गई और पुलिस मूकदर्शक बनी रही और सुविधा प्रदान कर रही थी। सत्ताधारी दल के कार्यकर्ता भारी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ मतदान केंद्रों पर घूम रहे हैं। जब भाजपा कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया, तो बीआरएस कार्यकर्ता अपने उम्मीदवार के साथ मिलकर उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दे रहे हैं और स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान नहीं होने दे रहे हैं।"

उन्होंने आगे लिखा, "इस तरह अधिकांश निर्वाचन क्षेत्रों में पुलिस प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से बीआरएस उम्मीदवारों और उनके कार्यकर्ताओं का समर्थन कर रही है और भाजपा कार्यकर्ताओं को झूठे मामलों में फंसाने की धमकी दे रही है। यह हमारे संज्ञान में आया है कि, अंबरपेट निर्वाचन क्षेत्र में बीआरएस उम्मीदवार और उनके बेटे को खुलेआम पैसे बांटते हुए पाया गया और अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। विभिन्न स्थानों और निर्वाचन क्षेत्रों से ऐसी ही घटनाएं सामने आ रही हैं जहां पुलिस स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान कराने में बीआरएस कार्यकर्ताओं की खुलेआम मदद कर रही है।"

गौरतलब है कि वोटिंग के लिए 35655 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 3 करोड़ 26 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। तेलंगाना चुनाव में कुल 2290 उम्मीदवार मैदान में हैं। राज्य में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) लगातार तीसरी बार सत्ता बरकरार रखने की कोशिश में है जबकि कांग्रेस सत्ता में वापसी के लिए जी जान लगा रही है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी सत्ता में आने की कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ी है। बता दें कि इस चुनाव का रिजल्ट तीन दिसंबर को आएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad