Advertisement

छत्तीसगढ़: पहले चरण में 20 सीटों पर वोटिंग, दोपहर तीन बजे तक 59 प्रतिशत मतदान

छत्तीसगढ़ में मंगलवार को पहले चरण में 20 सीटों के लिए वोटिंग शुरू हुई। 10 सीटों पर सुबह 7 बजे तो शेष सीटों...
छत्तीसगढ़: पहले चरण में 20 सीटों पर वोटिंग, दोपहर तीन बजे तक 59 प्रतिशत मतदान

छत्तीसगढ़ में मंगलवार को पहले चरण में 20 सीटों के लिए वोटिंग शुरू हुई। 10 सीटों पर सुबह 7 बजे तो शेष सीटों पर 8 बजे मतदान शुरू हुआ। अब चुनाव आयोग के अनुसार, दोपहर तीन बजे तक लगभग 59 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है। 

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में राज्य की 20 विधानसभा सीटों पर दोपहर 3 बजे तक 59.19 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। पोल पैनल के आंकड़ों से पता चलता है कि छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में 61.83 प्रतिशत मतदान हुआ, कांकेर में 68 प्रतिशत, मोहला-मानपुर में 73 प्रतिशत, अंतागढ़ में 65.67 प्रतिशत और केशकाल में 60.11 प्रतिशत मतदान हुआ।

इससे पहले, समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, छत्तीसगढ़ में दोपहर 1 बजे तक 44.55 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था। वहीं, सुरक्षा लगातार नक्सली हमलों पर नजर बनाए हुए हैं।

ओरछा पुलिस स्टेशन के पास वन क्षेत्र में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के बीच नक्सलियों के भाग जाने से एसटीएफ के जवान सुरक्षित हैं। इलाके की तलाशी की जा रही है। सोशल मीडिया पर मतदान केंद्रों को नक्सलियों द्वारा घेरने की वायरल सूचना गलत है और मतदान जारी है।

भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार, छत्तीसगढ़ में सुबह 11 बजे तक 26.97 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था। सरकारी आंकड़ों के अनुसार कांकेर में सबसे अधिक 34.65 प्रतिशत, कोंडागांव में 32.5 प्रतिशत, अंतागढ़ में 28.84 प्रतिशत, मोहला मानपुर में 27 प्रतिशत, खैरागढ़ में 23.21 प्रतिशत, कवर्धा में 23.21 प्रतिशत, 25 प्रतिशत मतदान हुआ। खुज्जी में प्रतिशत, जगदलपुर में 18.36 प्रतिशत और बस्तर में 19.97 प्रतिशत। बीजापुर में सबसे कम 9.11 प्रतिशत मतदान हुआ था।

इससे पहले, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मंगलवार को 20 सीटों पर सुबह नौ बजे तक लगभग 10 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी थी। विधानसभा चुनाव के पहले चरण में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार सुबह मतदान शुरू हुआ। 

"सीएम बघेल का बयान"

सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने राज्य के लिए चुनावी गारंटी पर कहा, "कांग्रेस के घोषणापत्र में इन सबका जिक्र है...छत्तीसगढ़ कांग्रेस हमेशा आम लोगों के कल्याण के लिए खड़ी रही है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad