Advertisement

गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 43 उम्मीदवारों की पहली सूची, जानें पार्टी ने किसपर जताया भरोसा

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। इस बीच कांग्रेस ने गुजरात...
गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 43 उम्मीदवारों की पहली सूची, जानें पार्टी ने किसपर जताया भरोसा

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। इस बीच कांग्रेस ने गुजरात चुनाव के लिए 43 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में पार्टी के वरिष्ठ नेता अर्जुन मोढवाडिया का नाम प्रमुख है।

कांग्रेस की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मोढवाडिया को पोरबंदर से पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारा है। इसके साथ ही, कांग्रेस की ओर से अकोटा से ऋत्विक जोशी, रावपुरा से संजय पटेल और गांधीधाम से भरत वी. सोलंकी को टिकट दिया गया है।

कांग्रेस पार्टी ने अंजर विधानसभा सीट के लिए रमेशभाई एस डंगर, गांधीधाम के लिए भरत वी सोलंकी, दीसा के लिए संजयभाई गोवाभाई राबरी, खेरलु सीट के लिए मुकेशभाई एम देसाई, कादी सीट पर परमार प्रवीणभाई को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, हिम्मतनगर विधानसभा सीट के लिए कमलेशकुमार को उम्मीदवार बनाया है।

वहीं, राजकोट साउथ से हितेशभाई एम वोरा, राजकोट रूरल से सुरेशभाई कर्शणभाई भथवार को उम्मीदवार बनाया है। जामनगर नॉर्थ से भिपेंद्रसिह चतुरसिंह जड़ेजा को मैदान में उतारा है। जबकि पोरबंदर सीट से अर्जुन मोढवाडिया को उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही, अकोटा से ऋत्विक जोशी, रावपुरा से संजय पटेल और गांधीधाम से भरत वी. सोलंकी को टिकट दिया गया है।

बता दें कि गुजरात की कुल 182 विधानसभा सीटों में से पहले चरण में 89 सीटों पर एक दिसंबर को चुनाव होना है जबकि शेष 93 सीटों पर पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। आठ दिसंबर को मतों की गणना की जाएगी। इस बार कांग्रेस और भाजपा के अलावा गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) भी मैदान में है। आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पहले ही कह चुके है कि उनकी पार्टी गुजरात के सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।

यहां देखें लिस्ट

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad