Advertisement

'भवानीपुर से दीदी का खेला होबे'; ममता ने करीब 59,000 वोट से दर्ज की जीत, अन्य दो सीटों पर भी TMC आगे, भाजपा को तगड़ा झटका

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कुर्सी का फैसला हो गया है। तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो...
'भवानीपुर से दीदी का खेला होबे'; ममता ने करीब 59,000 वोट से दर्ज की जीत, अन्य दो सीटों पर भी TMC आगे, भाजपा को तगड़ा झटका

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कुर्सी का फैसला हो गया है। तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट उपचुनाव में बड़ी जीत दर्द की है। ममता ने जीत के बताया है कि उन्होंने करीब 59,000 वोट से भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को हरा दिया है। बता दें कि ममता दीदी को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए इस सीट से जीतना जरूरी था। यदि वो यहां से नहीं जीतती फिर उनकी कुर्सी संकट में आ सकती है। लेकिन, अब ममता बनर्जी जीत गई हैं और इसी के साथ टीएमसी के सिर से संकट के बादल छट गए हैं।

उनके लिए इस सीट से कामयाबी हासिल करना इतना आसान नहीं था क्योंकि उनका सामना भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल से रहा। भवानीपुर के अलावा शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीटों पर भी टीएमसी ही आगे चल रही है। इससे भाजपा को तगड़ा झटका लग सकता है।

ममता बनर्जी ने शानदार जीत के बाद बताया है कि वो 58,832 वोटों के अंतर से जीत गई हैं। इस साल हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से ताल ठोकी थी। लेकिन, भाजपा उम्मीदवार और अपने पुराने साथी सुवेंदु अधिकारी के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

हालांकि, उन्होंने इस दौरान चुनाव आयोग पर आरोप लगाया था कि उन्हें जानबूझकर हराया गया है। दरअसल, चुनाव परिणाम संपन्न होने के बाद खबर आई की ममता बनर्जी जीत गई हैं। लेकिन, उसके बाद भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर जानकारी दी कि ममता बनर्जी करीब 1900 वोटों से हार गई हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad