Advertisement

वोट डालने के बाद बोले कांग्रेस नेता सिद्धारमैया, "पैसों की ताकत से चुनाव जीतना चाहती है भाजपा..."

कर्नाटक में आज मतदान का दिन है और भाजपा व कांग्रेस के बीच खींचातानी का सिलसिला अब भी निरंतर जारी है।...
वोट डालने के बाद बोले कांग्रेस नेता सिद्धारमैया,

कर्नाटक में आज मतदान का दिन है और भाजपा व कांग्रेस के बीच खींचातानी का सिलसिला अब भी निरंतर जारी है। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए अब कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने आरोप लगाया कि भाजपा "धन बल" से विधानसभा चुनाव जीतना चाहती है क्योंकि उनके पास जनता को दिखाने के लिए कोई विकास कार्य नहीं हैं।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के लिए चुनाव के प्रचार के दौरान कई जनसभाओं को संबोधित किया था। सिद्धारमैया ने इसपर भी हमला किया और कहा कि प्रचार की श्रृंखला के दौरान प्रधानमंत्री ने राज्य में महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार पर कोई बात नहीं की। मैसूरु के वरुणा क्षेत्र से मैदान में उतरे विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने महंगाई पर भाजपा को घेरने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा, "चुनावों में पैसा बहाया गया और इसके अलावा मतदाताओं को रिझाने के लिए भाजपा के पास क्या है ? उनके पास बहुत पैसा है, इसके अलावा और वह क्या कह सकते हैं ? उन्होंने क्या विकास किया है ? भाजपा ने 'अन्ना भाग्य' योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) परिवारों के प्रत्येक सदस्य के लिए मुफ्त चावल को 7 किलो से 4 किलो प्रति माह तक कम किया और तो और "एक घर, पूर्ण सिंचाई परियोजना" तक नहीं दे सकी।"

सिद्धारमैया ने कहा, " भाजपा ने चार साल में कोई विकास नहीं किया। इसीलिए वे रुपए की ताकत से चुनाव जीतना चाहते हैं। प्रधानमंत्री की सभाओं का कोई महत्व नहीं होने वाला, उन्होंने महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार पर भी बात नहीं की। दो साल पहले 40 फीसदी कमीशन को लेकर याचिका दायर की गई थी। क्या उन्होंने उस याचिका पर की गई कार्रवाई के बारे में कुछ कहा?"

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने वरुणा विधानसभा क्षेत्र से सिद्धारमैया के खिलाफ आवास मंत्री वी सोमन्ना को खड़ा किया है। 75 वर्षीय सिद्धारमैया ने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव होगा, जिसके बाद वह चुनावी राजनीति से दूर हो जाएंगे। कर्नाटक में मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा। 224 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती 13 मई को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad