Advertisement

केरल की पुथुपल्ली की मतदाता सूची में अब भी दर्ज है ओमन चांडी का नाम

केरल की पुथुपल्ली विधानसभा सीट पर भले ही पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी के निधन के बाद मंगलवार को...
केरल की पुथुपल्ली की मतदाता सूची में अब भी दर्ज है ओमन चांडी का नाम

केरल की पुथुपल्ली विधानसभा सीट पर भले ही पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी के निधन के बाद मंगलवार को उपचुनाव कराना पड़ रहा है लेकिन उनका नाम अब भी क्षेत्र के 1.76 लाख मतदाताओं की सूची में शामिल है।

चांडी का नाम पुथुपल्ली (नॉर्थ पोर्शन) में जॉर्जियन पब्लिक स्कूल (सीबीएसई) मतदान केंद्र में मतदाता सूची में 647वें नंबर पर अब भी मौजूद है।

चुनाव विश्लेषकों का मानना है कि कांग्रेस के दिग्गज नेता के निधन के बाद जितने कम समय में उपचुनाव की घोषणा की गयी और मतदाना कराया जा रहा है, उसके कारण निर्वाचन आयोग को केरल के पूर्व मुख्यमंत्री का नाम मतदाता सूची से हटाने का पर्याप्त समय नहीं मिला। सूत्रों ने बताया कि बहरहाल, मतदान केंद्र पर ओमन चांडी का नाम सूची से काट दिया गया है।

मतदान के दिन भी आरोप और प्रत्यारोप का दौर जारी है। चांडी के बेटे चांडी ओमन ने दावा किया कि उनके पिता तथा परिवार को 20 से अधिक वर्ष तक परेशान किया गया।

पूर्व मुख्यमंत्री के इलाज के संबंध में आरोपों के संदर्भ में ओमन ने कहा कि उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि उनके पिता को सबसे अच्छा इलाज मिले और वह उन्हें अमेरिका भी लेकर गए थे।

पुथुपल्ली उपचुनाव में कांग्रेस नीत संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) के उम्मीदवार ओमन ने कहा कि ये जानकारियां उनके पिता की डायरी में लिखी हुई हैं।

वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) और डीवाईएफआई नेता जैक सी थॉमस ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के पास लगातार 53 साल से रहे निर्वाचन क्षेत्र में कोई विकास नहीं हुआ है। उन्होंने यह भी दावा किया कि यूडीएफ पुथुपल्ली में विकास के मुद्दे पर बहस करने से बचता रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad