Advertisement

आइए हम सब अपना कर्तव्य निभाएं और लोकतंत्र को मजबूत करें: चौथे चरण में जनता से वोटिंग की अपील करते हुए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों से मतदान करने की अपील...
आइए हम सब अपना कर्तव्य निभाएं और लोकतंत्र को मजबूत करें: चौथे चरण में जनता से वोटिंग की अपील करते हुए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों से मतदान करने की अपील की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को लोगों से देश में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की और कहा कि भारत के लोकतंत्र को मजबूत करना हर किसी का कर्तव्य है। देश में सोमवार को लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत मतदान के साथ-साथ आंध्र प्रदेश और ओडिशा में विधानसभा चुनाव भी हो रहे हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 96 सीट पर मतदान हो रहा है। उन्होंने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर कहा, "मुझे विश्वास है कि इन सभी सीट पर लोग भारी संख्या में मतदान करेंगे, जिनमें युवा और महिला मतदाता बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। आइए, अपने कर्तव्य को निभाएं और लोकतंत्र को मजबूत करें।" 

पीएम मोदी ने एक अन्य पोस्ट में कहा, "आंध्र प्रदेश के लोगों, विशेषकर पहली बार मतदान करने जा रहे मतदाताओं से विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं। ये चुनाव हमारी लोकतांत्रिक भावना को और मजबूत करेंगे।" उन्होंने ओडिशा के मतदाताओं से कहा, "आपका वोट आपकी आवाज है, इसे जोर से और स्पष्ट रूप से सुना जाना चाहिए।" 

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर समेत अन्य राज्यों के मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान केंद्रों पर पहुंचने का आग्रह किया।

शाह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मैं उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे रिकॉर्ड संख्या में मतदान केंद्रों पर पहुंचें और एक ऐसी सरकार बनाएं जिसका लक्ष्य विरासत का सम्मान हो, जिसकी प्राथमिकता गरीबों का कल्याण है, जिसका संकल्प नक्सलवाद को मिटाना और जिसका मिशन भारत को विकसित बनाना है। आपका हर वोट एक स्थिर, मजबूत और निर्णायक सरकार बनाने में एक मजबूत स्तंभ के रूप में काम करेगा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बड़ी संख्या में लोगों से मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि 'आज चौथे चरण का मतदान है। आपके एक वोट से सिर्फ आपके लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा ही नहीं होगी, बल्कि पूरे परिवार की तकदीर बदल जाएगी। इसलिए बड़ी संख्या में बाहर निकलकर वोट डालिए।'

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की गुजारिश की। उन्होंने कहा कि 'आज लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में समस्त मतदाताओं विशेषकर युवा साथियों से अत्यधिक संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं। लोकतंत्र में मतदान हमारा कर्तव्य और जिम्मेदारी है। आपका प्रत्येक वोट 'विकसित भारत' के हमारे प्रमुख स्तंभ युवा, महिला, किसान व गरीब को सशक्त करने के साथ आगे बढ़ने का अवसर उपलब्ध कराएगा। राष्ट्र, समाज व संस्कृति की प्रगति व प्रतिष्ठा सुनिश्चित करने के लिए अवश्य मतदान करें।'

तेलगू अभिनेता अल्लू अर्जुन ने सभी लोगों से मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि कृपया अपना वोट डालें। यह देश के सभी नागरिकों की जिम्मेदारी है। आज अगले पांच वर्षों के लिए सबसे महत्वपूर्ण दिन है। भारी मतदान होगा, क्योंकि अधिक से अधिक लोग मतदान करेंगे। मैं बताना चाहूंगा कि मैं राजनीतिक रूप से किसी भी पार्टी से जुड़ा नहीं हूं। मैं सभी पार्टियों के प्रति तटस्थ हूं। अल्लू अर्जुन ने हैदराबाद के जुबली हिल्स स्थित मतदान केंद्र पर अपना वोट किया।

जूनियर एनटीआर ने अपने परिवार के साथ वोट किया। उन्होंने कहा कि "हर किसी को अपने वोट के अधिकार का इस्तेमाल करना होगा। मुझे लगता है कि यह एक अच्छा संदेश है जिसे हमें आने वाली पीढ़ियों तक पहुंचाना होगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad