Advertisement

मध्य प्रदेश उपचुनाव: दो जगहों पर फायरिंग, जौरा में मतदान रोकने की कोशिश, एक बजे तक 42.71% वोटिंग

मध्य प्रदेश के 19 जिलों के 28 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। दोपहर 1 बजे तक 42.71%...
मध्य प्रदेश उपचुनाव: दो जगहों पर फायरिंग, जौरा में मतदान रोकने की कोशिश, एक बजे तक 42.71% वोटिंग

मध्य प्रदेश के 19 जिलों के 28 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। दोपहर 1 बजे तक 42.71% वोटिंग हो चुकी थी। वोटिंग का समय शाम 6 बजे तक है। सबसे ज्यादा मतदान सुवासरा सीट पर 56% हुआ है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रभाव वाले ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में अपेक्षाकृत रूप से धीमा मतदान हो रहा है। इसके अलावा भिंड और मुरैना से छुट-पुट हिंसा भी हुई है। 
 
ग्वालियर-चंबल को छोड़कर अन्य सीटों पर मतदान तेजी से हो रहा है। सुवासरा में 56, बदनावर में 54 और सांवेर में 49 फीसदी तक मतदान हो गया है। इसी तरह  सागर की सुरखी सीट में भी 46 फीसदी मतदान हो चुका है। ज्योतिरादित्य और नरेन्द्र सिंह तोमर जैसे दिग्गजों ने सुबह ही मतदान कर लोगों से बढ़चढ कर वोट डालने की अपील भी की थी किन्तु दोपहर तक इसका खास असर नहीं दिख रहा है। यहां की सीटों में दोपहर एक बचे तक 25-35 फीसदी के बीच मतदान हुआ है। 
 
मुरैना जिले में सुमावली विधानसभा सीट के कासपुरा और खनेता गांव में फायरिंग की घटना हुई। इसमें एक महिला को गोली लगी। जौरा में बाहुबलियों ने मतदान रोकने की कोशिश की। इसकी शिकायत की गई है। प्रशासन ने तत्काल उस पर कार्यवाही की है। 
 
मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री गोपाल भार्गव पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया। बीती रात वह सुरखी सीट के बाजना में मतदाताओं के साथ बैठक कर रहे थे। शिकायत के बाद उनपर केस दर्ज हुआ है। इससे पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर ईवीएम से वोटिंग करवाने पर सवाल उठाए। शिवराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस पहले ही हार की भूमिका बनाने लगी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad