Advertisement

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः बड़े उलटफेर में भाई से हारीं पंकजा मुंडे

महाराष्ट्र में चुनावी रुझान के बाद अब नतीजे भी आने लगे हैं। दोपहर दो बजे तक कुल 288 में से 6 सीटों के नतीजे...
महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः बड़े उलटफेर में भाई से हारीं पंकजा मुंडे

महाराष्ट्र में चुनावी रुझान के बाद अब नतीजे भी आने लगे हैं। दोपहर दो बजे तक कुल 288 में से 6 सीटों के नतीजे आ गए थे, जिनमें तीन सीटों पर भाजपा, एक स्वतंत्र और दो सीटों पर शिवसेना को जीत मिल चुकी थी। लेकिन इन सबसे अलग चुनाव में कई ऐसे नतीजे या रुझान देखने को मिल रहे हैं, जो बेहद चौंकाने वाले हैं। जैसे, अगर सबसे बड़ा उलटफेर माना जाए, तो सोलापुर सिटी सेंट्रल से हाई-प्रोफाइल विधायक प्रनीति शिंदे (सुशील कुमार शिंदे की बेटी) इंडिपेंडेट उम्मीदवार महेश वी कोटे से पीछे चल रही थीं। नाला सोपारा से शिवसेना उम्मीदवार और ‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पुलिसकर्मी’ के रूप मशहूर रहे प्रदीप शर्मा बहुजन विकास अघाड़ी के क्षितिज ठाकुर से 16 हजार वोटों से पीछे चल रहे थे।

वहीं, योग गुरू बाबा रामदेव के भतीजे और भाजपा समर्थित रवि राणा 5 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। उधर, शिवाजी के वंशज और सतारा से भाजपा उम्मीदवार शिवेंद्र सिंह भोंसेले पहले पीछे चल रहे थे, लेकिन अब वे एनसीपी के दीपक पवार से 6830 वोटों से आगे चल रहे हैं। शरद पवार के पोते रोहित पवार भी करजत जामखेड़ से भाजपा के रामशंकर शिंदे से 23 हजार स अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं।

गिरा पंकजा मुंडे का विकेट

परली सीट से भाजपा की उम्मीदवार पंकजा मुंडे अपने चचेरे भाई और एनसीपी के धनंजय मुंडे से हार गईं। वह भाजपा के दिग्गज नेता रहे गोपीनाथ मुंडे की बेटी हैं। हालांकि, अभी उनकी हार की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन मुंडे ने मीडिया से बात करते हुए अपनी हार स्वीकार कर ली और कहा कि वह जनता के फैसले का सम्मान करती हैं।

दिग्गजों का दांव

एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजीत पवार एक लाख से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं। गौरतलब है कि पवार का नाम हाल ही में मनी लॉन्ड्रिंग घोटाला में आया था, जिसके बाद उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा देने की धमकी दी थी। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण कराड दक्षिण सीट से 5 हजार सीट से आगे चल रहे हैं। कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण भी भोकुर सीट से आगे चल रहे हैं। वहीं, भाजपा से कांग्रेस में आए नाना पटोले सकोली सीट से अपने प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार परिणय फुके से 500 वोटों से पीछे चल रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad