Advertisement

मणिपुरः बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र; छात्राओं के लिए स्कूटी, 2 LPG सिलेंडर फ्री, किए और भी कई बड़े वादे

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का...
मणिपुरः बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र; छात्राओं के लिए स्कूटी, 2 LPG सिलेंडर फ्री, किए और भी कई बड़े वादे

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणापत्र जारी कर दिया है। उन्होंने घोषणापत्र को जारी करते हुए बड़े चुनावी वादे किए हैं। उन्होंने कहा, मणिपुर ने पिछले 5 साल में बड़ा परिवर्तन देखा है। मणिपुर ने अस्थिरता से स्थिरता और स्थिरता से विकास की बड़ी छलांग लगाई है। बीजेपी ने अपने काम का रिपोर्ट कार्ड भी जारी किया है, कोई दूसरी पार्टी ऐसा नहीं करती।

नड्डा ने कहा कि यह घोषणापत्र अगले 5 वर्षों के लिए यह हमारी प्रतिबद्धता है। हम भविष्य में और अधिक विकास सुनिश्चित करेंगे। राज्य उग्रवाद से शांति की ओर विभाजनकारी राजनीति से संयुक्त मणिपुर की ओर बढ़ चला है। इस दौरान मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह सहित पार्टी के कई नेता भी मौजूद रहे।

बीजेपी ने इस घोषणापत्र में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और पिछड़े वर्ग की लड़कियों को पढ़ाई के लिए 25,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि, 12वीं करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को मुफ्त लैपटॉप, मणिपुर में कॉलेज जाने वाली सभी मेधावी लड़कियों को मुफ्त स्कूटी, वरिष्ठ नागरिकों की मासिक पेंशन 200 से बढ़ाकर 1,000 रुपए, पीएम उज्ज्वला लाभार्थियों को 2 मुफ्त एलपीजी सिलेंडर, राज्‍य में एक स्‍किल यूनिवर्सिटी, मणिपुर में एम्स, एस्पिरेशनल ब्लॉक प्रोग्राम, एक सब-डिविजन- एक प्रोडक्‍ट, पर्यटन और अर्थ व्‍यवस्‍था बढ़ाने के लिए एफओएफओ ट्रेनें, होमस्टे के निर्माण लिए लोन,  पीएम किसान के तहत किसानों को वित्तीय सहायता 6,000 रुपए से बढ़ाकर 8,000 रुपए करने, मणिपुर में सभी मछुआरों को 5 लाख रुपए का मुफ्त दुर्घटना बीमा आदि देने जैसे कई वादे किए हैं।

मणिपुर में दो चरणों में तहत 28 फरवरी और 5 मार्च को मतदान होना है। ऐसे में बीजेपी दोबारा सत्ता में आने के लिए राज्य में पूरे दमखम के साथ प्रचार करने में जुटी हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad