Advertisement

PHOTOS: 20 राज्यों की 91 सीटों पर वोटिंग जारी, कहीं तोड़ा गया EVM तो कहीं आपस में भिड़े कार्यकर्ता

लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान गुरुवार सुबह सात बजे से जारी है। पहले चरण में 18 राज्यों और 2 केंद्र...
PHOTOS: 20 राज्यों की 91 सीटों पर वोटिंग जारी, कहीं तोड़ा गया EVM तो कहीं आपस में भिड़े कार्यकर्ता

लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान गुरुवार सुबह सात बजे से जारी है। पहले चरण में 18 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की 91 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इस दौरान कई पोलिंग बूथ पर ईवीएम खराबी की शिकायतें आ रही हैं तो कहीं, कार्यकर्ताओं के आपस में भिड़ने की खबरें सामने आ रही हैं। यही नहीं लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए जारी मतदान के बीच अलग अलग पोलिंग बूथ से कई बेहतरीन तस्वीरें भी सामने आ रही हैं। कहीं मतदाताओं का स्वागत ढोल-नगाड़ों से हो रहा है तो कहीं वोट डालने आए मतदाताओं पर फूलों की बरसात लकी जा रही है।

तो आइए एक नजर डालते हैं इन सभी तरह की तस्वीरों और वीडियो पर-   

- छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में मंगलवार को हुई बड़ी वारदात के बावजूद खासी संख्या में लोग मतदान केंद्र तक पहुंच रहे हैं। दंतेवाड़ा में नक्सली साये के बीच लोग मतदान के लिए कतारों में लगे हैं। जबकि नक्सलियों ने यहां की जनता से वोट नहीं करने की बात कही है। हाल ही में दंतेवाड़ा के विधायक भीमा मंडावी की मंगलवार को हुए आइईडी धमाके में मौत हो गई थी।

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में ऐसे सजा कुकनार मतदान केंद्र।

 

- दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आमगे ने नागपुर में डाला अपना वोट।

 
- आंध्र प्रदेश के पुतलापट्टू सीट पर वायएसरआर कांग्रेस और टीडीपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प। पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा।


- आंध्र प्रदेश में जन सेना विधायक मधुसूदन गुप्ता पर अनंतपुर जिले में एक ईवीएम तोड़ने का आरोप है। पुलिस ने किया गिरफ्तार। आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी लोकसभा के साथ ही हो रहे हैं।

- जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में एक मतदाता गुलाम मोहम्मद ने कहा कि इस बार हम एक ऐसे व्यक्ति के लिए वोट करना चाहेंगे जो संसद में हमारे मुद्दों को उठाए। हम इस क्षेत्र में शांति चाहते हैं। वोटिंग शांतिपूर्ण तरीके से जारी है।

बागपत संसदीय सीट पर मतदाताओं का अलग अंदाज में स्वागत किया गया। मतदान के प्रति लोगों को प्रेरित करने के लिए कुछ खास इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए विशेष तौर पर एनसीसी कैडेट को लाया गया है।

- उत्तर प्रदेश के मेरठ के पास सावल गांव में मतदान केंद्र पर वोट डालने आए लोगों के बीच पुलिस की वर्दी में बच्चा।

 

- गया में कई मतदान केंद्रों के पास केन बम बरामद होने और कुछ जगह ईवीएम के कारण हुई देरी के बावजूद मतदान की खास तस्वीरें सामने आ रही हैं। तेज धूप के बावजूद न केवल युवा, बल्कि बुजुर्ग भी अपने घरों से निकल मतदान कर रहे हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad