Advertisement

हरियाणा: चुनाव में गड़बड़ी करते पोलिंग एजेंट का वीडियो वायरल, हुआ गिरफ्तार

हरियाणा के फरीदाबाद में असावटी गांव स्थित पोलिंग बूथ पर पोलिंग एजेंट द्वारा मतदान के दौरान गड़बड़ी...
हरियाणा: चुनाव में गड़बड़ी करते पोलिंग एजेंट का वीडियो वायरल,  हुआ गिरफ्तार

हरियाणा के फरीदाबाद में असावटी गांव स्थित पोलिंग बूथ पर पोलिंग एजेंट द्वारा मतदान के दौरान गड़बड़ी करने का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो के बाद पोलिंग एजेंट के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया। फरीदाबाद सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी अवतार भड़ाना ने बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है।

क्या है वीडियो में

वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि पोलिंग एजेंट पहले मौके की तलाश में रहता है। जैसे ही महिला वोट करने के लिए जाती है तो वह उसकी पीछे-पीछे वोटिंग मशीन तक पहुंच जाता है। यहां वह अंदर कुछ करता है और वापस आकर सीट पर बैठ जाता है। इसी तरह वह तीन महिलाओं के मतदान के समय वोटिंग मशीन के पास पहुंचता है।

लगा बूथ कैप्चरिंग का आरोप

वहां खड़े एक व्यक्ति ने इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद अवतार सिंह भड़ाना ने बूथ कैप्चरिंग के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि प्रशासन गुंडागर्दी कर रहा है। हमारी सरकार में इस तरह गुंडागर्दी नहीं हुई। अवतार भड़ाना ने बताया कि बडखल क्षेत्र के मेवला गांव, एन.एच.-2 स्थित बी.एन. स्कूल, नवादा व असावटी में वोटिंग बूथों पर भाजपाईयों ने गड़गड़ी, झगड़े व बूथ कैप्चरिंग जैसी घटनाओं को अंजाम दिया।

यह वीडियो जैसे ही फरीदाबाद के रिटर्निंग अफसर के पास पहुंचा तो उन्होंने रात में ही इस पर कार्रवाई करते हुए उस पोलिंग एजेंट को गिरफ्तार करवाया और उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। पुलिस व चुनाव आयोग मामले की जांच कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad