Advertisement

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की वोटिंग जारी, दोपहर तीन बजे तक हुआ 55 प्रतिशत मतदान

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 70 सीटों पर वोटिंग की शुरुआत हो चुकी है। वोटिंग शाम 5 बजे तक चलने वाली...
छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की वोटिंग जारी, दोपहर तीन बजे तक हुआ 55 प्रतिशत मतदान

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 70 सीटों पर वोटिंग की शुरुआत हो चुकी है। वोटिंग शाम 5 बजे तक चलने वाली है। बता दें कि दोपहर तीन बजे तक के आंकड़े सामने आ गए हैं, जिसके हिसाब से दोपहर तीन बजे तक छत्तीसगढ़ में 55.31 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले हैं। 

इससे पहले, दोपहर एक बजे तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, छत्तीसगढ़ में 38.22 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था।

सुबह नौ बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, छत्तीसगढ़ में 19.65 फीसदी मतदान दर्ज हो चुका था। बता दें कि राज्य के उपमुख्यमंत्री टीएस देव भी अपने वोट का इस्तेमाल कर चुके हैं।

बता दें कि 7 नवंबर को पहले चरण में 20 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था। बची सभी 70 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। सुबह नौ बजे तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, छत्तीसगढ़ में 5.71 प्रतिशत मतदान हुआ था।

जिन सीटों पर वोटिंग हो रही है, उनमें पाटन, अंबिकापुर और सक्ती विधानसभा समेत कई सीटों पर कांटे की टक्‍कर है। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल समेत कई दिग्गज नेताओं की साख दांव पर लगी है। राज्य के दूसरे फेज की वोटिंग में कुल 958 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है।

दरअसल, प्रदेश में आज जिन सीटों पर मतदान हो रहा है, उन पर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, उपमुख्‍यमंत्री टीएस सिंहदेव और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत समेत 10 मंत्रियों की साख दांव पर लगी है। इसके अलावा, भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष अरुण साव समेत चार सांसद और चार सांसद और 10 विधायक भी चुनावी मैदान में हैं। जेसीसीजे प्रदेश अध्‍यक्ष अमित जोगी और उनकी मां व विधायक रेणु जोगी भी चुनावी जंग में हैं। दूसरे चरण में कुल 958 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ को सजाने संवारने के लिए मतदान करें: भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने मतदाताओं से मताधिकार प्रयोग करने की अपील की। सीएम ने कहा कि आज बची हुई 70 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। ये प्रजातंत्र का महा पर्व है और पर्व मनाने की छत्तीसगढ़ में परंपरा है। कृपया मतदान करने के लिए अपने घरों से निकलें और छत्तीसगढ़ को सजाने संवारने के लिए मतदान करें।

पीएम की अपील- वोट डालने जरूर जाएं

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से वोट डालने की अपील की। पीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में आज दूसरे और आखिरी दौर का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें। आपका हर वोट लोकतंत्र के लिए बहुमूल्य है।

भारत निर्वाचन आयोग की अपील

भारत निर्वाचन आयोग की ओर से सभी मतदाताओं को मतदाता फोटो पहचान पत्र जारी किया गया है। मतदाता अपना मतदाता पहचान पत्र लेकर ही 17 नवंबर को मतदान करने बूथ पर पहुंचें।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के चुनाव में 70 सीटों पर 16,808 महिला कर्मी मतदान प्रक्रिया में शामिल हैं। इनमें जिला कलेक्टर, एसपी, सह जिला निर्वाचन अधिकारी, पीठासीन अधिकारी से लेकर अन्य मतदान कर्मी शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad