Advertisement

एमसीडी चुनाव नतीजों के बाद पंजाब सीएम ने ली चुटकी, बोले- गलत साबित होगा गुजरात का एग्जिट पोल

दिल्ली एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का...
एमसीडी चुनाव नतीजों के बाद पंजाब सीएम ने ली चुटकी, बोले- गलत साबित होगा गुजरात का एग्जिट पोल

दिल्ली एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है। मान ने दावा करते हुए कहा कि गुजरात में पार्टी की हार को लेकर जितने भी चैनल भविष्यवाणी कर रहे हैं वो सभी गलत साबित होंगे। .

हालांकि, एग्जिट पोल के मुताबिक, गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनावों में आप की हार तय है, जिसके नतीजे कल घोषित किए जाएंगे। मान ने एग्जिट पोल को नकारते हुए कहा कि गुजरात चुनाव के रिजल्ट्स "आश्चर्यजनक" होंगे।

राष्ट्रीय राजधानी में पत्रकारों से बात करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा,केजरीवाल ने भाजपा के 15 साल के शासन को उखाड़ फेंका है।

वहीं, मान ने कहा, "मैंने कई मुद्दों पर अरविंद केजरीवाल से बात की है। हमें एमसीडी में बहुमत मिल रहा है। अब दिल्ली में सफाई होगी।" उन्होंने कहा कि रुझान अब नतीजों में बदल रहे हैं। हमने जनता का विश्वास जीता है जिसकी वज़ह से हमने एमसीडी से भाजपा के 15 साल लंबे शासन को खत्म कर दिया ।

उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी आप को रोकना चाहती थी, इसलिए उसने अपनी पूरी ताकत जमीन पर उतार दी थी। लोगों को "घृणा की राजनीति" पसंद नहीं है। वे स्कूलों, अस्पतालों, स्वच्छता और बुनियादी ढांचे के लिए वोट करते हैं।

मान ने बताया कि मैं कल गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों के दौरान फिर आपके साथ रहूंगा। नतीजे चौंकाने वाले होंगे।" गुजरात में एग्जिट पोल गलत साबित होंगे। मान ने विश्वास जताया कि जीतने वाले उम्मीदवार पार्टी के साथ रहेंगे, मान ने कहा कि भाजपा सरकार बनाने के लिए उनसे संपर्क नहीं करेगी क्योंकि "आप उम्मीदवार बिक्री के लिए नहीं हैं"।

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों की मतगणना खत्म हो गई है। आम आदमी पार्टी (आप) 134 वार्डों में जीत के साथ बुधवार को बहुमत के आंकड़े को आसानी से पर कर लिया है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 104 वार्डों में जीत दर्ज करने में कामयाब रही है। इसके अलावा कांग्रेस को 9 और निर्दलीय को 3 सीटें मिली है। बता दें कि कुल 250 वार्ड हैं और बहुमत के लिए 126 वार्ड में जीत जरूरी था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad