Advertisement

पंजाबः राहुल गांधी की 6 फरवरी को लुधियाना में वर्चुअल रैली, कांग्रेस के सीएम चेहरे का भी करेंगे एलान

चंडीगढ़, राहुल गांधी 6 फरवरी को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए लुधियाना में एक वर्चुअल रैली करेंगे और इस...
पंजाबः राहुल गांधी की 6 फरवरी को लुधियाना में वर्चुअल रैली, कांग्रेस के सीएम चेहरे का भी करेंगे एलान

चंडीगढ़, राहुल गांधी 6 फरवरी को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए लुधियाना में एक वर्चुअल रैली करेंगे और इस रैली में मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान भी करेंगे। साथ ही चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए राज्य के सभी 117 विधानसभा क्षेत्रों से पार्टी के उम्मीदवार तय संख्या में पार्टी वर्करों और लोगों को वर्चुअल रैली से जोड़ेंगे।  

प्रदेश कांग्रेस इंचार्ज हरीश चौधरी ने चंडीगढ़ कांग्रेस मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी 100 साल से अधिक पुरानी पार्टी है और लोगों व पार्टी के कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान करते 6 फरवरी को लुधियाना में एक वर्चुअल रैली में मुख्यमंत्री चेहरे का भी ऐलान करेंगे।

इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने स्पष्ट किया कि ईडी की ओर से की गई कार्रवाई का मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने खुलासा किया कि केंद्र द्वारा विपक्षी पार्टियों पर चुनाव के वक्त दबाव बनाने के लिए बीते समय में भी ऐसी कार्रवाई की जा चुकी हैं। इसके लिए उन्होंने तमिलनाडु में स्टालिन, पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और महाराष्ट्र में अजित पवार के परिवार पर हुई इस तरह की कार्रवाइयों का जिक्र किया।

हरीश चौधरी ने कहा कि विरोधी पार्टियां मुख्यमंत्री चन्नी को दबाना चाहती हैं। भाजपा ने ईडी व सीबीआई का हमेशा दुरुपयोग किया है और बीते 3 चुनाव उसकी उदाहरण हैं। मुख्यमंत्री चन्नी के रिश्तेदार के घर पर ईडी की छापेमारी को उन्होंने राजनीतिक दुर्भावना बताया। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने किसानों का साथ दिया था। इसके अलावा मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान भी उन्होंने किसानों पर लाठी और गोली नहीं चलाने की बात कही थी। इसी के चलते केंद्र सरकार उन्हें टारगेट पर ले रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र की साजिश में बड़े-बड़े पूंजीपति भी शामिल हैं। लेकिन मुख्यमंत्री किसी के सामने नहीं झुके।

उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि कांग्रेस पार्टी, उसके कार्यकर्ता और पंजाब के लोग मुख्यमंत्री चन्नी के साथ खड़े हैं और अगामी पंजाब विधानसभा चुनाव में ऐसे लोगों को मुंहतोड़ जवाब देंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर उन्होंने कहा कि केजरीवाल इन ताकतों के सामने घुटने टेक चुके हैं, लेकिन मुख्यमंत्री चन्नी इनसे डरने वाले नहीं। एक सवाल के जवाब में हरीश चौधरी ने कहा कि यदि कोई भी कांग्रेस का वरिष्ठ नेता या कार्यकर्ता पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ काम करता हुआ मिलता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad