Advertisement

'स्पीड ब्रेकर' दीदी वाले बयान पर ममता का पलटवार, पीएम मोदी को कहा 'एक्सपायरी बाबू'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास की राह में स्पीयड...
'स्पीड ब्रेकर' दीदी वाले बयान पर ममता का पलटवार, पीएम मोदी को कहा 'एक्सपायरी बाबू'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास की राह में स्पीयड ब्रेकर वाले बयान पर पलटवार किया है। ममता ने पीएम मोदी को एक्सीपायरी बाबू कहा है। लोकसभा चुनाव 2019 के नजदीक आते-आते नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यापरोप का दौर तेज हो गया है।

‘एक्सपायरी बाबू हैं पीएम मोदी’

ममता ने बनर्जी ने विकास की राह में स्पीयड ब्रेकर वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी एक्सपायरी बाबू हैं और उनकी सरकार भी कुछ दिन बाद एक्सपायर होने वाली है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने सिलीगुड़ी में कहा कि टीएमसी ने कोई काम नहीं किया है, मैं आपसे पूछती हूं कि आपने पांच साल में क्या किया है। मैं बताती हूं कि आपने सिर्फ झूठ बोला है।

बंगाल में किसानों की आय में तीन गुना वृद्धि हुई

कूच बिहार जिले में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में उनकी सरकार ने लोगों के लिए अनेक कल्याणकारी कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि उनके शासन में बंगाल में किसानों की आय में तीन गुना वृद्धि हुई है।

'मैं मोदी नहीं हूं, मैं झूठ नहीं बोलती

प्रधानमंत्री मोदी का 'एक्सपायरी बाबू' और 'एक्सपायरी पीएम' के रूप में मजाक उड़ाते हुए ममता बनर्जी ने उन्हें टीवी पर या जनसभा में खुली बहस करने की चुनौती दी। उन्होंने कहा, 'मैं मोदी नहीं हूं, मैं झूठ नहीं बोलती। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल के कार्यों को लेकर झूठ बोला है। उन्होंने दावा किया कि मोदी के शासन में देश में 12,000 किसानों ने खुदकशी की। तृणमूल सुप्रीमो का यह पलटवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सिलीगुड़ी और कोलकाता में भाजपा की रैली के दौरान किए गए हमलों के बाद आया है।

जानें क्या बोले थे पीएम मोदी

इससे पहले पीएम मोदी ने बुधवार को ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए उन्हें स्पीड ब्रेकर कहा था। पीएम मोदी ने कहा था कि पश्चिम बंगाल में एक स्पीड ब्रेकर है, जिनको आप दीदी के नाम से जानते हैं। दीदी को गरीबों की चिंता नहीं है। आखिर दीदी को गरीबी की राजनीति करनी है, वो गरीबी खत्म करने के लिए कैसे काम कर सकती हैं? अगर गरीबी ही खत्म हो जाएगी, तो दीदी की पॉलिटिक्स खत्म हो जाएगी।

दीदी के मंत्री, दीदी के विधायक, दीदी के साथी भाग गए

पीएम मोदी ने कहा था कि पश्चिम बंगाल में चिटफंड घोटाला हुआ। मेरे गरीब भाइयों और बहनों का पैसा लेकर दीदी के मंत्री, दीदी के विधायक, दीदी के साथी भाग गए, उन्होंने गरीबों को लूट लिया। गरीब की चिंता को समझते हुए केंद्र की एनडीए सरकार ने आयुष्मान भारत योजना शुरू की। गरीब को कहा था कि बीमारी की स्थिति में 5 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त होगा, आपको एक भी रुपया अस्पताल में खर्च नहीं करना पड़ेगा। लेकिन स्पीड ब्रेकर दीदी ने क्या किया? गरीब का भला करने वाली इस योजना पर पश्चिम बंगाल में ब्रेक लगा दिया।

70 लाख से ज्यादा किसान परिवारों के विकास पर भी ब्रेक  

पीएम मोदी ने कहा कि दीदी ने पश्चिम बंगाल के 70 लाख से ज्यादा किसान परिवारों के विकास पर भी ब्रेक लगा दिया है। देश के तमाम राज्यों में पीएम किसान सम्मान योजना के तहत किसानों के बैंक खाते में सीधे पैसे ट्रांसफर किए जा रहे हैं। लेकिन दीदी तो दीदी हैं। पीएम किसान सम्मान योजना पर भी उन्होंने पश्चिम बंगाल में ब्रेक लगा दिया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad