Advertisement

शाहीन बाग में वोटिंग के दिन धरना जारी, ‘आई लव इंडिया’ के साथ कर रहे हैं वोट

दिल्ली विधानसभा चुनाव के दिन भी शाहीनबाग में लोगों का धरना प्रदर्शन जारी है। करीब डेढ़ महीने से...
शाहीन बाग में वोटिंग के दिन धरना जारी, ‘आई लव इंडिया’ के साथ कर रहे हैं वोट

दिल्ली विधानसभा चुनाव के दिन भी शाहीनबाग में लोगों का धरना प्रदर्शन जारी है। करीब डेढ़ महीने से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में महिलाएं, बच्चों और बुजुर्ग 24 घंटे धरना दे रहे हैं। आज भी लोग धरना देने के साथ अपने मताधिकारों का इस्तेमाल करते हुए वोट दे रहे हैं। शाहीनबाग में वोटिंग शुरू होते ही लगी लंबी कतारें लगी थीं। यहां पर लोग अनोखे अंदाज में ‘आई लव इंडिया’ लिखी टोपी लगाकर अपने प्रदर्शन को वोट के जरिए पेश कर रहे हैं। तो आज के ताजा अपडेट्स जानने के लिए आप हमसे जुड़े रहिएः

- मतदान केंद्र के बाहर वोट डालने के लिए एकत्रित हुए वोटर्स 

- मतदान के दौरान वोटर्स आपस में मंत्रणा करते हुए

- मतदान केंद्र के बाहर का नजारा

- मतदान के लिए कतार में लगे मतदाता

-शाहीन बाग में धरना जारी

पांच मतदान केंद्र संवेदनशील

शाहीन बाग इलाके में पिछले 50 दिनों से भी अधिक समय से नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली चुनाव कार्यालय ने इस क्षेत्र में आने वाले सभी 5 मतदान केंद्रों को संवेदनशील श्रेणी में रखा है। सुरक्षा के कड़े इंतजामों  के साथ ही शाहीन बाग तथा अन्य संवेदनशील मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। 

बता दें कि दिल्ली की सभी 70 सीटों पर शनिवार सुबह 8 बजे मतदान शुरु हो गया है। शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे। 11 फरवरी को वोटों की गिनती होगी। चुनाव आयोग की ओर से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए ‘दिल्ली के दबंग’ का नारा दिया है। सबसे ज्यादा 28 उम्मीदवार नई दिल्ली विधानसभा सीट से और सबसे कम चार उम्मीदवार पटेल नगर सीट पर हैं। नई दिल्ली सीट पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आप उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में हैं। क्षेत्रफल के लिहाज से सबसे छोटा विधानसभा बल्लीमारान और सबसे बड़ा नरेला है। सबसे कम मतदाताओं वाला विधानसभा क्षेत्र चांदनी चौक और सबसे ज्यादा मतदाताओं वाला मटियाला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad