Advertisement

तमिलनाडुः पारंदूर हवाईअड्डा परियोजना का विरोध कर रहे ग्रामीण, वेंगइवायल निवासियों ने किया लोकसभा चुनाव का बहिष्कार

तमिलनाडु में शुक्रवार को लोकसभा चुनाव का बहिष्कार परांदूर हवाई अड्डा परियोजना का विरोध करने वाले...
तमिलनाडुः पारंदूर हवाईअड्डा परियोजना का विरोध कर रहे ग्रामीण, वेंगइवायल निवासियों ने किया लोकसभा चुनाव का बहिष्कार

तमिलनाडु में शुक्रवार को लोकसभा चुनाव का बहिष्कार परांदूर हवाई अड्डा परियोजना का विरोध करने वाले ग्रामीणों और पुदुक्कोट्टई जिले के वेगइवायल में लोगों ने मानव मल के अपराधियों की गिरफ्तारी न होने के विरोध में किया। 2022 की घटना जिसने प्रदेश को झकझोर कर रख दिया।

श्रीपेरंबुदूर के नजदीक पारंदूर पंचायत के अंतर्गत नागपट्टू सहित एकानापुरम और आसपास के अन्य इलाकों के ग्रामीण, जो ग्रीनफील्ड हवाईअड्डा परियोजना का विरोध कर रहे हैं, मतदान से अनुपस्थित रहे। जब एक सरकारी राजस्व विभाग के अधिकारी ने "कुछ सरकारी कर्मचारियों को वोट देने के लिए मनाने" के लिए एकानापुरम गांव का दौरा किया, तो इससे हंगामा हो गया क्योंकि ग्रामीणों ने अधिकारी को घेर लिया और उनकी यात्रा का विरोध किया।

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि "कुछ सरकारी कर्मचारियों" पर अधिकारियों द्वारा वोट देने के लिए दबाव डाला गया और उन्होंने इस कार्रवाई की निंदा की। पुदुक्कोट्टई जिले के वेंगईवयाल और एरायूर गांवों के लोगों, जिनमें दलित और उच्च जाति के हिंदू दोनों शामिल हैं, ने लोकसभा चुनावों का बहिष्कार किया। ग्रामीणों ने अपने कपड़ों पर काले टुकड़े चिपकाकर विरोध प्रदर्शन किया, कुछ ने काले कपड़े से अपना मुंह ढक लिया और अन्य ने न्याय की मांग करते हुए काले झंडे लहराए।

2022 में गांव के ओवरहेड टैंक में मानव मल मिला हुआ मिला था और मामले की पुलिस जांच कर रही है। स्थानीय मुद्दों से जुड़े कारणों से कुछ अन्य स्थानों के लोगों ने भी वोट डालने से परहेज किया। इसमें डिंडीगुल जिले के नाथम अंतर्गत सीरागमपट्टी और थूथुकुडी जिले का एक इलाका शामिल है, जहां उपद्रवियों ने पुलिस वाहन पर पथराव किया था। मयिलादुथुराई के महथनपुरम बूथ सहित मतदाता सूची से मतदाताओं के नाम गायब होने की भी शिकायतें थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad