Advertisement

तेलंगाना के मनोनीत सीएम रेवंत रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकती हैं सोनिया गांधी

कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के गुरुवार को हैदराबाद में तेलंगाना के अगले...
तेलंगाना के मनोनीत सीएम रेवंत रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकती हैं सोनिया गांधी

कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के गुरुवार को हैदराबाद में तेलंगाना के अगले मुख्यमंत्री अनुमूला रेवंत रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की संभावना है। उन्होंने स्वयं सांसद के बाहर यह कहा कि वह संभवतः इस समारोह में शामिल होंगी। 

सोनिया गांधी से संसद परिसर में जब संवाददाताओं ने सवाल किया कि वह शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी तो उन्होंने कहा, ‘‘शायद हां।’’ 

गौरतलब है कि तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने विधायक दल का नेता चुने जाने के एक दिन बाद बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से भी मुलाकात की।

कांग्रेस नेतृत्व ने रेड्डी को मंगलवार को विधायक दल का नेता बनाने का फैसला ‘सर्वसम्मति से’ लिया। बता दें कि रेड्डी सात दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में बीआरस को पराजित किया। पार्टी को 119 सदस्यीय विधानसभा में 64 सीटें मिलीं तो बीआरएस को 39 सीटों से संतोष करना पड़ा।

रेड्डी बुधवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देंगे। वह तेलंगाना की मल्काजगिरि लोकसभा सीट से सांसद हैं। रेड्डी तेलंगाना के दूसरे मुख्यमंत्री होंगे। करीब एक दशक पहले तेलंगाना के नए राज्य के रूप में अस्तित्व में आने से लेकर अब तक भारत राष्ट्र समिति के प्रमुख के. चंद्रशेखर राव मुख्यमंत्री थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad