Advertisement

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव जीतने के बाद 10 भाजपा सांसदों ने दिया इस्तीफा

हाल ही में देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव 2023में जीत हासिल करने के बाद बीजेपी के 10 सांसदों ने...
पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव जीतने के बाद 10 भाजपा सांसदों ने दिया इस्तीफा

हाल ही में देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव 2023में जीत हासिल करने के बाद बीजेपी के 10 सांसदों ने अपना इस्तीफा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को सौंप दिया। बताया जा रहा है कि मंगलवार देर रात जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक के बाद यह फैसला हुआ।

इस्तीफा देने वाले सांसदों में छत्तीसगढ़ के गोमती साई, मध्य प्रदेश के नरेंद्र सिंह तोमर, राकेश सिंह, प्रह्लाद पटेल, रीति पाठक और उदय प्रताप सिंह शामिल हैं। वहीं राजस्थान के सांसद दीया कुमारी, राज्यवर्धन राठौड़, और किरोड़ी लाल मीणा ने भी इस्तीफा दे दिया है।

दरअसल, यह कदम मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में नए मुख्यमंत्रियों को चुनने की पार्टी नेतृत्व की प्रक्रिया का हिस्सा है। मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सीएम के लिए लोगों के बीच पहली पसंद हैं। वहीं, राजस्थान में विधायकों का एक गुट वसुंधरा राजे को सीएम बनाना चाहता है। वह लगातार उनसे मिल भी रहे हैं।

बता दें कि बीजेपी ने 21 सांसदों को विधानसभा चुनाव में उतारा था, जिनमें से 12 ने जीत हासिल की और 9 सांसद हार गए। चुनाव जीतने वाले 10 विधायक आज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पास अपना इस्तीफा सौंपने पहुंचे, हालांकि वह विधायक बने रहेंगे। वहीं चुनाव जीतने वाले दो अन्य सांसद बाबा बालकनाथ और रेणुका सिंह आज इस्तीफा सौंपने नहीं पहुंचे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad