Advertisement

यूपी चुनावः बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी सपा में शामिल, अखिलेश ने किया एलान

यूपी विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे और प्रदेश के...
यूपी चुनावः बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी सपा में शामिल, अखिलेश ने किया एलान

यूपी विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे और प्रदेश के पूर्व सीएम स्वर्गीय हेमवती नंदन बहुगुणा जी के नाती मयंक जोशी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। आजमगढ़ में एक रैली यह ऐलान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया। अखिलेश ने कहा कि इनके आने से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा। उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि जो लोग गर्मी निकाल रहे थे वे छ: चरणों में ही ठंडे पड़ गए हैं, उनके घरों से झंडे उतार लिए गए. छठे चरण में ही समाजवादी पार्टी ने छक्के छुड़ा दिए हैं। ये बाबा मुख्यमंत्री को छ: चरणों के मतदान के बाद नींद नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार आएगी, पुलिस भर्तियों के साथ, हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि सेना में भर्तियां हों।

रैली में अखिलेश बोले, "आज प्रचार का आखिरी दिन है आजमगढ़ की दसों सीटें जिताने के लिए अपील करने आया हूं। बीजेपी सरकार में युवाओं को इंतजार करना पड़ा, उनको कोई नौकरी रोजगार नहीं मिला, सभी संस्थाओं को बीजेपी ने बेंच दिया।"

उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता का लैपटॉप वाला वीडियो देख कर लोग लोटपोट हो रहे हैं। 12वीं पास के बाद इंटरमीडिएट में एडमिशन लेने वालों को लैपटॉप देने जा रहे हैं। नेता शुक्र है इन्होंने ऐसा नहीं कहा कि इंटर के बाद 10 वीं पास करने वालों को लैपटॉप देंगे। इस बार आजमगढ़ में इतना धुआंधार वोट पड़ने जा रहा है कि बीजेपी के लोग धुआं-धुआं हो जाएंगे।

हाल में मयंक जोशी ने अखिलेश यादव से मुलाकात की थी जिसके बाद से उनके सपा में शामिल होने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। मयंक जोशी 2022 के चुनाव में लखनऊ की कैंट सीट से चुनाव लड़ने की चर्चाएं थी लेकिन जब टिकट का बंटवारा होना शुरू हुआ तो तभी मुलायम परिवार की छोटी बहू अपर्णा यादव ने बीजेपी ज्वाइन कर ली और अपर्णा के भी कैंट सीट से ही चुनाव लड़ने की चर्चा तेज हो गई लेकिन पार्टी ने ना तो मयंक जोशी को टिकट दिया और ना ही अपर्णा यादव को कैंट सीट से टिकट दिया और बीजेपी सरकार के कानून मंत्री बृजेश पाठक को उम्मीदवार बनाया। टिकट कटने के बाद से ही मयंक जोशी के सपा में जाने की चर्चाएं तेज हो गई थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad