Advertisement

यूपी चुनावः प्रियंका गांधी ने कहा- हो रही है धर्म और जाति की राजनीति, लेकिन अब कहानी बदलने का समय

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को राजनीति में नफरत और धर्म और जाति के इस्तेमाल की...
यूपी चुनावः प्रियंका गांधी ने कहा- हो रही है धर्म और जाति की राजनीति, लेकिन अब कहानी बदलने का समय

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को राजनीति में नफरत और धर्म और जाति के इस्तेमाल की राजनीति पर निशाना साधते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि कहानी को बदल दिया जाए। उन्होंने कहा, "राजनीतिक नेताओं को लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए काम करना चाहिए।"

यूपी के गोंडा में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस महासचिव ने कहा कि बीजेपी धर्म और जाति की राजनीति कर रही है और गरीब को गरीब ही रहने देना चाहती है। जिस तरीके से आपके घर में कोई रहता है तो लोग उस से काम करवाते हैं फिर भी आप लोग ऐसी सरकारों पर वोट क्यों दे रहे हैं।

उन्होंने कहा: "मैं यह संदेश देने की कोशिश कर रही हूं कि राजनीति नफरत और हिंसा पर आधारित नहीं होनी चाहिए और एक नई तरह की राजनीति का समय आ गया है, लोगों की समस्याओं के लिए काम करना चाहिए।"

भाजपा और अन्य राजनीतिक दलों पर हमला करते हुए, गांधी ने कहा: "लोग जाति और धर्म की राजनीति के कारण पीड़ित हैं और इस प्रकार की राजनीति से केवल कुछ राजनीतिक दलों को फायदा होता है और आम लोगों के हितों की कभी सेवा नहीं होती है।"

छुट्टा जानवरों के मुद्दे पर प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी जी को छुट्टा जानवरों की जानकारी नहीं थी। जब चुनाव आया तो छुट्टा जानवर याद आया है। छत्तीसगढ़ में छुट्टा जानवरों से निजात पाने के लिए कई काम किए हैं और यूपी में धर्म की राजनीति हो रही है। गौशाला में बदहाल गाय मर रही है, जिंदा गायों को दफनाया जा रहा है। वही यहां पर छुट्टा जानवरों से लोग परेशान हैं। उन्होंने कहा कि महंगाई चरम पर है। फिर भी आप लोग क्यों धर्म जाति के आधार पर वोट डालते हो। बीजेपी सरकार झूठ बोलकर सत्ता में आती है और राज करती है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि बीजेपी सरकार ने 12 लाख नौकरी के पद खाली हैं। पीएम मोदी ने पब्लिक यूनिट को भेज दिया है। अब रेलवे को बेचने की बात कर रही है। यूपी में किसानों की जमीन उपजाऊ है लेकिन उनकी उपज के दाम नहीं मिल रहे हैं। रोजगार नहीं है। प्रियंका गांधी ने चुनावी वादे भी किया कि अगर हमारी सरकार बनेगी तो 40 महिलाओं को रोजगार दिया जाएगा. महिलाओं को पुलिस में नौकरी दी जाएगी, जनता को 5 साल मुफ्त में राशन दिया जाएगा। इंटर पास छात्राओं को स्कूटी दी जाएगी और कई योजनाओं का लाभ जनता को कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने पर दिया जायेगा।  

प्रियंका गांधी उस वायरल वीडियो के संदर्भ में बोल रही थीं जिसमें वह भाजपा की रैली से लौट रहे लोगों पर फूल बरसाती नजर आ रही हैं और बाद में उन्हें पार्टी का घोषणापत्र बांट रही हैं. प्रतिद्वंद्वी के प्रति कोई पूर्वाग्रह नहीं दिखाने के लिए वायरल वीडियो को सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से सराहा और सराहा गया है।

इससे पहले उन्होंने बुलंदशहर में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रालोद के जयंत चौधरी के साथ शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया था। यूपी में कांग्रेस दो दशकों में पहली बार 403 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और प्रियंका गांधी एक स्टार प्रचारक हैं। वह अपने अभियान में आवारा पशुओं, बेरोजगारी, सुरक्षा और अन्य मुद्दों को उठा रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad