Advertisement

यूपी चुनाव: टिकैत ने किसानों को 'ध्रुवीकरण' को लेकर किया सावधान, कहा- हिंदू-मुस्लिम और जिन्ना 15 मार्च तक राज्य सरकार के मेहमान

चुनावों के नजदीक आते ही यूपी में बयानबाजी और तेज होती चली जा रही है। भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए किसान...
यूपी चुनाव: टिकैत ने किसानों को 'ध्रुवीकरण' को लेकर किया सावधान, कहा- हिंदू-मुस्लिम और जिन्ना 15 मार्च तक राज्य सरकार के मेहमान

चुनावों के नजदीक आते ही यूपी में बयानबाजी और तेज होती चली जा रही है। भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हिंदू-मुस्लिम व जिन्ना 15 मार्च तक यूपी सरकार के मेहमान हैं। तब तक भाजपा सरकार इन्हीं पर बात करेगी। उन्होंने इससे किसानों को सावधान रहने को कहा है।

रविवार रात इगलास के पास एक निजी समारोह में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए टिकैत ने कहा, "अगले कुछ हफ्तों में हिंदू-मुस्लिम और जिन्ना राजनीतिक चर्चा में नियमित विषय होंगे और आपको इस तरह के ध्यान भटकाने से सावधान रहना चाहिए।" उन्होंने यह भी कहा कि किसान आगामी विधानसभा चुनावों में अपनी पसंद के महत्वपूर्ण महत्व के बारे में "पूरी तरह से जागरूक" हैं और उन्हें किसी प्रोत्साहन की आवश्यकता नहीं है।

किसानों की वोटिंग वरीयताओं के बारे में पूछे जाने पर टिकैत ने कहा, "जब किसानों को अपनी उपज को उनके लागत मूल्य के आधे पर बेचने के लिए मजबूर किया जा रहा है, तो उन्हें यह बताने के लिए किसी की जरूरत नहीं है कि उन्हें वोट कैसे देना चाहिए।"

राकेश टिकैत ने कहा कि हमें क्या पता किसकी सरकार बनेगी लेकिन जनता इनको वोट नहीं देगी। उन्होंने कहा कि यहां का किसान आलू से त्रस्त है। हमें गठबंधन के बारे में नहीं पता किसका गठबंधन है। 31 तारीख को हमारा पूरा विरोध प्रदर्शन रहेगा। किसानों के मुद्दे को लेकर केन्द्र सरकार की जो कमेटी बननी थी वो अभी तक नहीं बनी है। हम लोग मैदान में हैं अभी हाल ही में लखीमपुर खीरी से आए हैं।अजय मिश्र की गिरफ्तारी नहीं हुई है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव सात चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच होंगे और नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad