Advertisement

उत्तराखंड: कल सीएम पद की शपथ लेंगे पुष्कर सिंह धामी, लगातर दूसरी बार बनेंगे मुख्यमंत्री

उत्तराखंड के मनोनीत सीएम पुष्कर सिंह धामी 23 मार्च को दोपहर 3.30 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे। धामी के साथ उनके...
उत्तराखंड: कल सीएम पद की शपथ लेंगे पुष्कर सिंह धामी, लगातर दूसरी बार बनेंगे मुख्यमंत्री

उत्तराखंड के मनोनीत सीएम पुष्कर सिंह धामी 23 मार्च को दोपहर 3.30 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे। धामी के साथ उनके साथ कैबिनेट को भी शपथ दिलाई जाएगी। शपथ ग्रहण समारोह देहरादून के परेड ग्राउंड में होगा। 

पुष्कर सिंह धामी को कल उत्तराखंड भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक सोमवार शाम को बलबीर रोड स्थित पार्टी कार्यालय में हुई थी, जिसमें उत्तराखंड के लिए भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, मीनाक्षी लेखी और राज्य के पार्टी के चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी शामिल हुए थे।

उत्तराखंड के मनोनीत होने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "सबसे पहले, मैं पीएम नरेंद्र मोदी को मुझ पर विश्वास करने और 5 साल तक उत्तराखंड के सीएम के रूप में काम करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। हम राज्य में समान नागरिक संहिता के कार्यान्वयन सहित सभी वादों को पूरा करेंगे।"

वहीं, उत्तराखंड के लिए भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने धामी को विधायक दल का नेता चुनने के बाद कहा कि कहा कि मैं उन्हें बधाई देता हूं, मुझे विश्वास है कि उनके नेतृत्व में उत्तराखंड तेजी से प्रगति करेगा।

आपको बता दें कि उत्तराखंड के लिए मुख्यमंत्री की पसंद पर भाजपा की दुविधा खटीमा में धामी की हार के कारण शुरू हो गई थी। लेकिन बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया गया और अब वह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री होंगे। गौरतलब है कि हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को 70 विधानसभा सीटों में से 47 पर जीत हासिल की।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad