Advertisement

पश्चिम बंगाल उपचुनावः तीनों सीटों पर मतदान संपन्न, भवानीपुर में 53 %, जंगीपुर में 76.12% और शमशेरगंज में 78.60% वोट पड़े

पश्चिम बंगाल की हाई प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट,र मुर्शिदाबाद की जंगीपुर व शमशेरगंज विधानसभा...
पश्चिम बंगाल उपचुनावः  तीनों सीटों पर मतदान संपन्न, भवानीपुर में 53 %, जंगीपुर में 76.12% और शमशेरगंज में 78.60% वोट पड़े

पश्चिम बंगाल की हाई प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट,र मुर्शिदाबाद की जंगीपुर व शमशेरगंज विधानसभा सीटों पर गुरुवार को छिटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ। शाम पांच बजे तक भवानीपुर में 53.32-फीसदी और जंगीपुर में 76.12 फीसदी और शमशेरगंज 78.60 फीसदी वोट पड़े। नंदीग्राम सीट से विधानसभा चुनाव हारने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ रही हैं।

शाम 6.30 बजे के बाद भी तीनों विधानसभा केंद्रों के विभिन्न बूथों पर मतदाताओं की कतार लगी थी इसलिए वोट प्रतिशत बढ़ना तय है। मतगणना 3 अक्टूबर को होगी। बाकी दोनों सीटों की तुलना में भवानीपुर में वोटिंग धीमी गति से हुई। कुछ महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव में यहां 61.79 फीसद वोट पड़े थे जबकि 2016 के विधानसभा चुनाव में जंगीपुर में 83.82 व शमशेरगंज में 81.92 फीसद मतदान हुआ था।

भवानीपुर सीट पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो बनर्जी का मुकाबला बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के श्रीजीब बिस्वास से है। निर्वाचन क्षेत्र की मतदाता के रूप में बनर्जी ने इलाके के मित्रा संस्थान में अपना मत डाला। कुछ जगहों से भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad