Advertisement

'मोदी ना डरेगा, ना झुकेगा'- राजनीतिक लाभ के लिए सीएए का विरोध करने वालों से प्रधानमंत्री

विपक्षी दलों पर "वोट-बैंक की राजनीति" का आरोप लगाते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि...
'मोदी ना डरेगा, ना झुकेगा'- राजनीतिक लाभ के लिए सीएए का विरोध करने वालों से प्रधानमंत्री

विपक्षी दलों पर "वोट-बैंक की राजनीति" का आरोप लगाते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि राजनीतिक लाभ के लिए सीएए का विरोध करने वालों को यह जानना होगा कि वह ना ही झुकेंगे और ना ही डरेंगे।

एनडीए उम्मीदवारों के समर्थन में पूर्णिया में एक रैली को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए कई कदम उठाए हैं और राजद पर सत्ता में रहने के दौरान "कुशासन" का आरोप लगाया। उन्होंने बिहार में विपक्षी दलों पर "वोट बैंक की राजनीति" के लिए अवैध घुसपैठ की अनुमति देने का आरोप लगाया।

पीएम मोदी ने कहा, "सीमांचल एक संवेदनशील क्षेत्र है। वोट बैंक की राजनीति करने वालों ने सीमांचल-पूर्णिया क्षेत्र में अवैध घुसपैठ की अनुमति देकर सुरक्षा के साथ समझौता किया है। मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि सरकार की नजर हर उस तत्व पर है जो देश की सुरक्षा से गड़बड़ी करने की कोशिश करता है। राजनीतिक लाभ के लिए सीएए का विरोध करने वालों को यह जानना होगा कि मोदी ना डरेगा, ना झुकेगा।"

कांग्रेस और राजद ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के कार्यान्वयन के समय पर सवाल उठाया है, जिसके नियम पिछले महीने अधिसूचित किए गए थे।

पीएम मोदी ने कहा कि वंचित और शोषित वर्ग भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की प्राथमिकता हैं। उन्होंने कहा, ''जिसको किसी ने नहीं पूछा, हम उसकी पूजा कर रहे हैं। एक समय था जब केंद्र सरकार बिहार को पिछड़ा कहती थी। लेकिन हमने सीमांचल और पूर्णिया के विकास को अपना मिशन बना लिया है।''

पीएम मोदी ने कहा कि 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया है और उनकी सरकार ने उनके लिए दिन-रात काम किया है। उन्होंने कहा, "हमारी सरकार सीमांचल क्षेत्र में वंदे भारत और नमो भारत ट्रेनों के माध्यम से संपर्क विकसित करने के लिए काम करेगी। आपके सपने ही मोदी का संकल्प है।"

पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले 10 साल में जो काम किया है वो सिर्फ एक ट्रेलर है। उन्होंने कहा, "अभी तक जो काम हुआ है वह सिर्फ ट्रेलर है। अब हमें सीमांचल, बिहार और पूरे भारत को बहुत आगे ले जाना है।"

पीएम मोदी ने रविवार को जारी बीजेपी के घोषणापत्र का भी जिक्र किया और कहा कि सरकार गरीबों के कल्याण पर अपना जोर जारी रखेगी। भाजपा ने रविवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया जिसे नाम दिया गया है "मोदी की गारंटी"।

पूर्णिया में एक दिलचस्प नजारा देखने को मिल रहा है। पहले जीत चुके पप्पू यादव एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। पप्पू यादव हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए थे। बीजेपी ने संतोष कुमार और राजद ने बीमा भारती को मैदान में उतारा है।

बिहार में सभी सात चरणों में 40 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा। पहले चरण में चार सीटों पर मतदान होगा। राज्य में चरण 2 से चरण 5 तक प्रत्येक में पांच सीटों पर मतदान होगा। चरण 6 और 7 में, प्रत्येक में आठ सीटों पर चुनाव होंगे।

2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए ने 40 में से 39 सीटें जीतकर जीत हासिल की. भाजपा ने 24.1 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 17 सीटें जीतीं, जबकि जेडीयू ने 22.3 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 16 सीटों पर जीत हासिल की। एलजेपी ने 8 फीसदी वोट शेयर के साथ 6 सीटें जीती थीं। कांग्रेस ने 7.9 फीसदी वोट शेयर के साथ एक सीट जीती। देश में लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 1 जून तक होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad