Advertisement

मस्क ने बताया वह क्यों हुए ट्विटर डील से बाहर, जाने वजह

एलोन मस्क और ट्विटर ने मंगलवार को अरबपति टेस्ला के सीईओ के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को खरीदने के अपने...
मस्क ने बताया वह क्यों हुए ट्विटर डील से बाहर, जाने वजह

एलोन मस्क और ट्विटर ने मंगलवार को अरबपति टेस्ला के सीईओ के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को खरीदने के अपने प्रस्ताव को रद्द करने के प्रयासों पर कानूनी दाखिलों के नवीनतम दौर में एक-दूसरे की जमकर खिंचाई की।

मस्क ने ट्विटर को खरीदने के अपने समझौते को समाप्त करने के लिए और अधिक कागजी कार्रवाई की। एक एसईसी फाइलिंग में, मस्क ने कहा कि उनकी कानूनी टीम ने जुलाई में जारी मूल समाप्ति नोटिस में दिए गए सौदे के शीर्ष पर सौदे को समाप्त करने के लिए "अतिरिक्त आधार" के ट्विटर को अधिसूचित किया।

ट्विटर इंक को लिखे एक पत्र में, जिसे फाइलिंग में शामिल किया गया था, मस्क के सलाहकारों ने पूर्व कार्यकारी पीटर ज़टको द्वारा व्हिसलब्लोअर रिपोर्ट का हवाला दिया - जिसे उनके हैकर हैंडल "मुज" के नाम से भी जाना जाता है।

ज़टको, जिन्होंने इस साल की शुरुआत तक ट्विटर के सुरक्षा प्रमुख के रूप में कार्य किया, ने अमेरिकी अधिकारियों को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि कंपनी ने अपने खराब साइबर सुरक्षा बचाव और गलत सूचना फैलाने वाले नकली खातों को जड़ से खत्म करने के प्रयास में अपनी लापरवाही के बारे में नियामकों को गुमराह किया।

ट्विटर के मुख्य कानूनी अधिकारी विजया गड्डे को संबोधित पत्र में कहा गया है कि जाटको के आरोप सौदे को समाप्त करने के लिए अतिरिक्त कारण प्रदान करते हैं।

अरबपति मस्क ने यह आरोप लगाते हुए महीनों बिताए हैं कि जिस कंपनी के अधिग्रहण के लिए वह सहमत हुए, उसके नकली और स्पैम खातों की गिनती कम हो गई, जिसका अर्थ है कि उसे 44 बिलियन अमरीकी डालर के सौदे से गुजरना नहीं है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad