Advertisement

27वां नेशनल यूथ फेस्टिवल: नासिक में युवाओं से बोले पीएम मोदी, '22 जनवरी को देश के सभी मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाएं'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार को महाराष्ट्र के नासिक दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने...
27वां नेशनल यूथ फेस्टिवल: नासिक में युवाओं से बोले पीएम मोदी, '22 जनवरी को देश के सभी मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाएं'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार को महाराष्ट्र के नासिक दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने नासिक में 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने कहा कि इस दौरान युवाओं ने मार्च-पास्ट किया और सांस्कृतिक नृत्य पेश किया। युवाओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने उनसे नशे से दूर रहने और माताओं बहनों के खिलाफ अपशब्दों के इस्तेमाल के खिलाफ आवाज उठाने को कहा। इस दौरान पीएम मोदी ने प्रदेश में 30,500 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे।

तपोवन मैदान में राष्ट्रीय युवा महोत्सव को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मेरा आग्रह है कि 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा के अवसर पर देश के सभी मंदिरों और तीर्थों में स्वच्छता अभियान चलाया जाए।

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि कहा कि आज का ये दिन भारत की युवा शक्ति का दिन है। ये दिन उस महापुरुष को समर्पित है, जिन्होंने गुलामी के कालखंड में भारत को नई ऊर्जा से भर दिया था। ये मेरा सौभाग्य है कि मैं स्वामी विवेकानन्द की जयंती पर नासिक में हूं। मैं आप सभी को राष्ट्रीय युवा दिवस की शुभकामनाएं देता हूं।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ''मेरा सभी से आग्रह है कि राम मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा के अवसर पर देश के सभी मंदिरों और तीर्थों में स्वच्छता अभियान चलाया जाए। मुझे भी आज कालाराम मंदिर में दर्शन करने और परिसर में साफ-सफाई करने का मौका मिला। हमारे साधु-संत हमेशा युवा शक्ति को सबसे महत्वपूर्ण माना है। भारत को अपने लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए युवाओं को स्वतंत्र मानसिकता के साथ आगे बढ़ना होगा। भारत की उम्मीदें भारत के युवाओं के मजबूत चरित्र पर निर्भर हैं।''

तपोवन मैदान में राष्ट्रीय युवा महोत्सव को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "भारत दुनिया की शीर्ष 5 अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। इसके पीछे युवा शक्ति है। भारत दुनिया की शीर्ष-3 स्टार्ट-अप प्रणालियों में से एक है, भारत बना रहा है।"

नए आविष्कार, भारत रिकॉर्ड पेटेंट दाखिल कर रहा है। इन सबके पीछे देश का युवा है। अमृत काल देश के युवाओं के लिए एक स्वर्ण युग है।" पीएम ने कहा कि भारत की विभिन्न महान हस्तियां महाराष्ट्र से जुड़ी हुई हैं। भगवान राम ने नासिक के पंचवटी में लंबा समय बिताया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad