Advertisement

टूजी घोटाले वालों को 4000 रुपये के लिए लाइन में लगना ही होगाः मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर कहा है कि 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करने का फैसला सही है। उन्होंने कहा कि पांच सौ और हजार रुपये के पुराने नोटों का चलन बंद करना काले धन और भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए उठाया गया बड़ा कदम है।
टूजी घोटाले वालों को 4000 रुपये के लिए लाइन में लगना ही होगाः मोदी

लोगों ने मुझे भ्रष्टाचार से लड़ने को कहा था और इसलिए यह कदम उठाया गया। प्रधानमंत्री ने गोवा में मोपा ग्रीनफील्ड हवाई की नींव रखने और उत्तरी गोवा में तुएम इलेक्ट्रॉनिक सिटी परियोजना कार्य का शुभारंभ करने के बाद यह बात कही। उन्होंने कहा कि नए हवाईअड्डे से गोवा में पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलेगा जबकि इलेक्ट्रॉनिक सिटी गोवा को भारत के विकास का केंद्र बना देगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने काले धन की अनदेखी की। उन्होंने सवाल किया क्या मैंने कोई चीज छिपायी? हमने भ्रष्टाचार की समस्या को खत्म करने के लिए ईमानदार नागरिकों की मदद की खातिर एक महत्वपूर्ण कदम उठाया। हमने बेनामी संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई की, यह भ्रष्टाचार, काला धन को खत्म करने की दिशा में उठाया गया एक बड़ा कदम है। अगर भारत में पैसे की लूट हुई और वह भारत की सीमा से बाहर चले गए तो उनका पता लगाना हमारी जिम्मेदारी है।

मोदी ने कहा कि माफी योजना के तहत पहली बार 67,000 करोड़ रुपये का काला धन जमा किया गया, सरकारी खजाने में कुल 1,25,000 करोड़ रुपये जमा किए गए। विमुद्रीकरण के लिए गोपनीय अभियान चलाया। नए नोटों के मुद्रण आदि पर 10 महीने से काम हुआ जिसकी घोषणा आठ नवंबर को की गई। उन्होंने यह भी कहा, ‘अगर मैं कोई गलती करता हूं तो देश मुझे इसकी जो भी सजा दे, मैं उसके लिए तैयार हूं। लेकिन मैं भ्रष्टाचार मुक्त भारत के निर्माण का वादा करता हूं। यह परेशानी 50 दिन की है, सफाई के बाद एक मच्छर भी नहीं उड़ सकता। 2जी घोटाले वाले लोगों को 4000 रुपये के लिए कतार में खड़ा होना पड़ेगा।’ गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को बैंक की कतार में देखे गए थे। उनकी पार्टी की सरकार के समय देश में टूजी घोटाला हुआ था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह बयान परोक्ष रूप से इसी की ओर बताया जा रहा है।

भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में बड़े पैमाने पर युवाओं की भर्ती का संकेत देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के बाद से हो रहे भ्रष्टाचार को उजागर हर हाल में किया जाएगा और अगर उसके लिए एक लाख युवाओं की भर्ती भी करनी पड़ी तो करेंगे। उन्होंने कहा, ‘भारत को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए मेरे दिमाग में कई परियोजनाएं हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए मेरे साथ 50 दिनों तक सहयोग करें।’ (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad