Advertisement

यूपी के विकास के लिए 'दमदार सरकार' जरूरी, सिर्फ बीजेपी नीत सरकार ही दे सकती है गारंटी: आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए...
यूपी के विकास के लिए 'दमदार सरकार' जरूरी, सिर्फ बीजेपी नीत सरकार ही दे सकती है गारंटी: आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए 'दमदार सरकार' (मजबूत सरकार) जरूरी है और केवल भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ही लोगों को इसकी गारंटी दे सकती है।

आदित्यनाथ ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में योगी आपके जीवन को आसान बनाने के लिए सब कुछ करेंगे।" उन्होंने कहा कि वह सभी के कल्याण के लिए काम करेंगे। अन्य दलों के नेतृत्व वाली सरकारों के बारे में उन्होंने कहा कि जनता समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और भाजपा के नेतृत्व वाली तीन सरकारों के कामकाज की गवाह रही है।

मुख्यमंत्री ने दावा किया, "आपने (इन व्यवस्थाओं के बीच) अंतर देखा होगा। पिछली सरकारें लोगों को सुरक्षा और सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहीं, युवाओं के जीवन को जोखिम में डाला और विकास के लिए धन लूटा।" उन्होंने कहा, "उनका शासन बेहद खराब था... जबकि हमने विकास कार्यक्रमों के साथ-साथ गरीबों और जरूरतमंदों के लिए कल्याणकारी योजनाओं को पूरी पारदर्शिता के साथ संचालित करते हुए प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा सुनिश्चित की है। उन्होंने लोगों के चेहरों को देखकर शक्ति प्रदान की, जबकि हम सभी को बिजली प्रदान करें। ”

आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले पांच वर्षों में 5 लाख सरकारी नौकरियां प्रदान की हैं, और अगर यह फिर से चुनी जाती है, तो यह हर परिवार को नौकरी देगी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में से किसी ने भी अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनाया होगा जो पांच सदियों से लंबित था।

सिद्धार्थनगर के कपिलवस्तु और डोमरियागंज निर्वाचन क्षेत्रों में सपा के खिलाफ अपना हमला जारी रखते हुए, आदित्यनाथ ने पार्टी पर अपराधियों और गुंडों को आश्रय देने का आरोप लगाया। मुख्यमंत्री ने दावा किया, "सपा खुलेआम अपराधियों का समर्थन करती है। यह इस तथ्य से स्पष्ट है कि सपा नेता हत्यारों के घर जाते हैं, पीड़ितों के नहीं। उन्हें लोगों की पीड़ा की परवाह नहीं है।" उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने राज्य का विकास सुनिश्चित करते हुए उसे सुरक्षित बनाया है और कहा कि महिलाएं और बेटियां भाजपा को भरपूर आशीर्वाद दे रही हैं।

आदित्यनाथ ने महा शिवरात्रि के अवसर पर लोगों को बधाई दी और वर्तमान स्थिति की तुलना पांच साल पहले की स्थिति से करते हुए दावा किया कि अतीत में केवल दंगे हुए थे। उन्होंने कहा, "आज कोई दंगा नहीं है, केवल 'कांवर यात्रा' 'हर हर बम बम' के नारों के साथ राज्य से गुजरती है।" मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी के विकास के लिए कब्रिस्तानों की सीमाएं बनाना है लेकिन भाजपा सरकार के लिए विकास का मतलब लोगों के दरवाजे पर पानी, बिजली, राशन आदि उपलब्ध कराना है। उन्होंने कहा, "हम दो करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलेट देंगे।"

बलरामपुर की तुलसीपुर और उतरौला विधानसभा सीटों पर रैलियों को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि यह जिला पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मभूमि है और यह भाजपा सरकार के तहत विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। उन्होंने सपा पर हमला करते हुए आरोप लगाया, "हमारी सरकार की भावनाएं समाज के हर वर्ग के साथ हैं लेकिन समाजवादी पार्टी के समर्थन आधार में आतंकवादी शामिल हैं।" उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण के साथ-साथ माफियाओं से पैसे वसूलने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि जब सपा और बसपा के नेता बुलडोजर के बारे में सुनते हैं तो वे घबरा जाते हैं।

उन्होंने दावा किया, "उन्होंने (विपक्ष) पहले ही 11 मार्च को उनके विदेश भागने की व्यवस्था कर ली है। उन्होंने अपने टिकट बुक कर लिए हैं क्योंकि वे परिणाम जानते हैं। कुछ (भाग जाएंगे) इंग्लैंड, कुछ ऑस्ट्रेलिया और शेष नेपाल चले जाएंगे।" उन्होंने कहा कि नेपाल सीमा पर गश्त बढ़ा दी गई है और वे बच नहीं पाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad