Advertisement

AAP ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी के विरोध में ‘जेल का जवाब वोट से’ अभियान शुरू किया

लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और...
AAP ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी के विरोध में ‘जेल का जवाब वोट से’ अभियान शुरू किया

लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पार्टी के लिए जनता से समर्थन मांगने के वास्ते सोमवार को ‘जेल का जवाब वोट से’ अभियान की शुरुआत की।

‘आप’ के राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, "केजरीवाल को एक बड़ी साजिश के तहत गिरफ्तार किया गया। यह पहली बार है कि किसी मौजूदा मुख्यमंत्री को लोकसभा चुनाव के दौरान गिरफ्तार किया गया है। हम 'जेल का जवाब वोट से' अभियान शुरू कर रहे हैं और हम चाहते हैं कि आप (लोग) केजरीवाल को सशक्त बनाएं।''

 

पाठक ने कहा कि अभियान के तहत ‘आप’ नेता और कार्यकर्ता उन चार लोकसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे जहां पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं। ‘आप’ की दिल्ली ईकाई के संयोजक गोपाल राय ने लोगों से ‘तानाशाही’ का जवाब अपने वोट से देने का आग्रह किया।

‘आप’ के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने लोगों से कहा कि जब वह वोट देने जाएं तो केजरीवाल का चेहरा याद करें। संजय सिंह आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में इसी हफ्ते ज़मानत पर जेल से रिहा हुए हैं।

केजरीवाल को इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। वह अब न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। दिल्ली में ‘आप’ कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है।

‘आप’ ने नयी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, दक्षिण दिल्ली और पश्चिम दिल्ली में उम्मीदवार उतारे हैं। वहीं, कांग्रेस के हिस्से में उत्तर पूर्वी दिल्ली, चांदनी चौक और उत्तर पश्चिमी दिल्ली सीट आई हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad