Advertisement

कांग्रेस: पंजाब के बाद अब हरियाणा में संकट, 22 विधायक दिल्ली पहुंचे

एक ओर जहां पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह मंगलवार को दिल्ली में सोनिया गांधी से मिलने वाले...
कांग्रेस: पंजाब के बाद अब हरियाणा में संकट, 22 विधायक दिल्ली पहुंचे

एक ओर जहां पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह मंगलवार को दिल्ली में सोनिया गांधी से मिलने वाले हैं। वहीं दूसरी ओर हरियाणा कांग्रेस में भी खींचतान थमती नहीं दिख रही है।

हिंदुस्तान के मुताबिक, हरियाणा कांग्रेस के 22 भूपिंदर सिंह हुड्डा समर्थक विधायकों ने अब दिल्ली में डेरा डाला है और वे मांग कर रहे हैं कि संगठन के मामलों में पूर्व मुख्यमंत्री को पूरी महत्ता दी जानी चाहिए। इन विधायकों का कहना है कि संगठन के मामलों में किसी भी निर्णय को लेकर हुड्डा को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। प्रदेश में कांग्रेस की संभावनाओं के लिहाज से ऐसा करना उचित नहीं होगा। 

जानकारी के अनुसार दिल्ली में डेरा डालने वाले इन विधायकों में भारत भूषण बत्रा, कुलदीप वत्स, वरुण चौधरी,रघुवीर कादियान, आफताब अहमद, राजिंदर जून,बिशन लाल सैनी, नीरज शर्मा, मेवा सिंह और जगबीर मलिक जैसे कद्दावर नेता भी शामिल हैं। वहीं इनमें से कई विधायकों ने कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात भी की है। इस बैठक में भी उन्होंने मांग की है कि राज्य संगठन में किसी बदलाव को लेकर हुड्डा को अहमियत मिलनी चाहिए।

वहीं हरियाणा की एक और वरिष्ठ लीडर किरण चौधरी ने भी केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की है और कुमारी शैलजा का समर्थन किया है। दरअसल राज्य में प्रदेश अध्यक्ष बदलने की चर्चा है और हुड्डा अपने लिए यह पद चाहते हैं। लिहाजा कुमारी शैलजा की गट से टकराव की नौबत आ गई है। राज्य में कांग्रेस के कुल 31 विधायक हैं, जिनमें से 22 ने हुड्डा का समर्थन किया है। ऐसे में पलड़ा हुड्डा का भारी दिखाई दे रहा है। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad