Advertisement

टीएमसी रैली में भाग लेने कोलकाता पहुंचे अखिलेश यादव, कहा- 'भाजपा सरकार बहुत जल्द गिर जाएगी'

कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की धर्मतला रैली में, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और...
टीएमसी रैली में भाग लेने कोलकाता पहुंचे अखिलेश यादव, कहा- 'भाजपा सरकार बहुत जल्द गिर जाएगी'

कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की धर्मतला रैली में, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने भाजपा सरकार की कड़ी आलोचना की और उस पर सत्ता में बने रहने और उसके आसन्न पतन की भविष्यवाणी करने के लिए गुप्त रणनीतियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। 

अखिलेश यादव ने रविवार को रैली में कहा, "सरकार बस किसी भी तरह से कुर्सी हथियाना चाहती है। बंगाल की जनता ने बीजेपी से लड़ाई की है और उन्हें पीछे छोड़ दिया है। दिल्ली में सरकार में बैठे लोग केवल अगले कुछ दिनों के लिए सत्ता में हैं।" 

उन्होंने आगे कहा, "मैंने यह लोकसभा में कहा था और आज फिर कहूंगा: भाजपा सरकार बहुत जल्द गिर जाएगी। दिल्ली सरकार रहने वाली नहीं है, यह बहुत जल्द गिरने वाली है।"

साथ ही महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बंगाल को मिलने वाला अपना सारा फंड रोक दिया है और लोकसभा चुनाव में जनता ने उन्हें सबक सिखाया है। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी सरकार 400 सीटें हासिल नहीं कर पाई और 240 पर ही रुक गई।

उन्होंने कहा, "बीजेपी ने बंगाल का सारा फंड रोक दिया है। लोकसभा चुनाव में लोगों ने उन्हें सबक सिखाया। उन्होंने कहा कि वे 400 सीटें पार करेंगे लेकिन 240 पर रुक गए। उन्होंने टीएमसी के खिलाफ ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल किया लेकिन उन्हें जीत नहीं मिली।"

आगे उन्होंने कहा, "संदेशखाली एक उदाहरण है। उन्होंने एक फर्जी कहानी बनाई, लेकिन संदेशखाली के लोगों ने हमारा समर्थन किया। भाजपा ने बंगाल को बदनाम करने के लिए संदेशखाली को एक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया। उसी लोकसभा सीट पर भाजपा 3.50 लाख वोटों से हार गई।" 

टीएमसी उन 13 लोगों की याद में अपना वार्षिक शहीद दिवस (शहीद दिवस) मनाती है, जिनकी 1993 में पश्चिम बंगाल युवा कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के दौरान कोलकाता में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

रविवार को रैली के लिए एस्प्लेनेड में भारी भीड़ जमा हुई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad