Advertisement

उत्तर-भारतीयों पर हमले के आरोप पर बोले अल्पेश ठाकोर- हमें किया जा रहा बदनाम, छोड़ दूंगा राजनीति

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले को लेकर विधायक अल्पेश ठाकोर का नाम आने से कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है।...
उत्तर-भारतीयों पर हमले के आरोप पर बोले अल्पेश ठाकोर- हमें किया जा रहा बदनाम, छोड़ दूंगा राजनीति

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले को लेकर विधायक अल्पेश ठाकोर का नाम आने से कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है। दरअसल, मासूम से रेप के बाद यूपी और बिहार के लोगों को धमकी देने का आरोप जिस क्षत्रिय ठाकोर सेना के सदस्यों पर लग रहा है, अल्पेश उसके प्रमुख हैं। इस बीच कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर ने मीडिया के सामने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है।

मंगलवार को मीडिया के सामने आकर अल्पेश ने कहा कि अगर उन्होंने किसी को धमकी दी है तो वह खुद जेल चले जाएंगे। अल्पेश ने कहा कि सरकार लोगों की सुरक्षा करने में नाकाम है और अब उन्हें बदनाम किया जा रहा है। अल्पेश ने आगे कहा, 'अगर इस तरह की राजनीति होगी तो मैं इस्तीफा दे दूंगा।'

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अल्पेश ने कहा, 'गुजरात में केवल एक जगह हिंसा हुई है और मैं इसकी निंदा करता हूं। अगर मैंने किसी को धमकी दी है तो मैं जेल जाऊंगा। गुजरात हर किसी के लिए है। यह जितना आपका है, उतना ही मेरा भी है।' अल्पेश ने आगे कहा, 'अगर इसी तरह होता रहेगा तो मैं इस्तीफा दे दूंगा। मुझे नहीं चाहिए ऐसी विधायकी।

11 अक्टूबर को बैठेंगे सद्भावना उपवास पर

बता दें कि अल्पेश ने 11 अक्टूबर से सद्भावना उपवास पर जाने की भी बात कही है। पुलिस ने हमलों के सिलसिले में ठाकोर सेना के कई सदस्यों को गिरफ्तार किया है और कई प्राथमिकियों में संगठन का भी नाम लिया गया है। संगठन के अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने आरोप लगाया है कि समुदाय के युवकों को फंसाया जा रहा है। अल्पेश ठाकोर ने घोषणा की है कि इन हमलों के मद्देनजर उनके समर्थकों के खिलाफ दर्ज किये गए ‘झूठे मामलों’ को यदि सरकार ने वापस नहीं लिया तो वह 11 अक्टूबर से ‘सद्भावना’ उपवास करेंगे।

क्यों है निशाने पर अल्पेश

आपको बता दें कि नफरत फैलाने वाला एक विडियो वायरल होने के बाद अल्पेश ठाकोर विवाद में घिर गए हैं। दरअसल, मासूम से रेप के बाद गुजरात से यूपी और बिहार के मजदूरों को पलायन के लिए मजबूर किया जा रहा है और आरोप अल्पेश और उनकी ठाकोर सेना पर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad