Advertisement

राजनीति में भी दिखा 'Avengers' का क्रेज, अखिलेश यादव बोले- शुरू हुआ बीजेपी का ‘Endgame’

इन दिनों पूरी दुनिया में 'Avengers: Endgame' का खुमार लोगों पर देखने को मिल रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के पूर्व...
राजनीति में भी दिखा 'Avengers' का क्रेज, अखिलेश यादव बोले- शुरू हुआ बीजेपी का ‘Endgame’

इन दिनों पूरी दुनिया में 'Avengers: Endgame' का खुमार लोगों पर देखने को मिल रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस फिल्म के बहाने पीएम मोदी पर ट्वीट कर हमला बोला है। अपने ट्वीट में अखिलेश यादव ने एक पोस्टर भी शेयर किया है, जिसमें लिखा है ‘महागठबंधन सरकार’ जिसके बैकग्राउंड का रंग मार्बल स्टूडियो की तरह ही है।

राजनीति में भी दिखा 'Avengers' का क्रेज

इससे पहले शुक्रवार देर रात भी अखिलेश यादव ने फिल्म 'Avengers: Endgame' के बहाने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया, ‘पिछले पांच वर्षों में, भाजपा ने लोकतंत्र को नष्ट कर दिया है लेकिन अब उनका एंडगेम (Endgame) शुरू हो गया है क्योंकि अब महागठबंधन सरकार (Avengers Team) जल्द ही आ रही है।'

हालांकि, उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के अनुसार, सुपरहीरो की टीम में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल शामिल है जो लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ महागठबंधन करके चुनाव में हिस्सा ले रहे हैं। लेकिन फिल्म कि तरह उत्तर प्रदेश में सुपरहीरो (अखिलेश यादव) के एंडगेम में हर भाजपा विरोधी पार्टी उत्तर प्रदेश महागठबंधन का हिस्सा नहीं है।

कन्नौज रैली को लेकर अखिलेश का पीएम पर तंज

अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कन्नौज रैली को लेकर तंज किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कन्नौज में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं। बता दें कि कन्नौज लोकसभा से सपा की टिकट पर डिंपल यादव चुनाव लड़ रही हैं। इस पर अखिलेश यादव ने कहा कि स्वागत व आग्रह सौहार्द की सुगंध बंद न करें।

पता चला क्या प्रधान बंदी जी कन्नौज आ रहे हैं?

अखिलेश यादव ने कहा कि ‘विकास’ पूछ रहा है: पता चला क्या ‘प्रधान बंदी’ जी कन्नौज आ रहे हैं? देश में नोटबंदी, प्रदेश में काम बंदी, कन्नौज में बनते हुए पर्फ़्यूम पार्क व आलू की मंडी की बंदी और लैंड करते समय आँख की बंदी जिससे कि कहीं ‘एक्सप्रेस वे’ न दिख जाए। अपने ट्वीट के माध्यम से उन्होंने कन्नौज की सांसद डिंपल यादव के साथ रोड के दौरान मिले जनसमर्थन की तस्वीरें भी साझा की है।

प्रदेश में अब तक 80 में से 26 लोकसभा सीटों पर हो चुका है मतदान

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब तक 80 में से 26 लोकसभा सीटों पर मतदान हो चुका है। यहां पर भाजपा को सपा-बसपा गठबंधन से कड़ी टक्कर मिलती हुई बताई जा रही है।

क्या है फिल्म में

एवेंजर्स एंडगेम मार्वल स्टूडियो कि एवेंजर्स फ्रैंचाइजी की नई फिल्म है, जिसमें सुपरहीरो की एक टीम को दिखाया गया है, जो कि शक्तिशाली थानोस के खिलाफ एक टीम बना कर उसका सामना करती है, क्योंकि उसने इन्फिनिटी स्टोन्स का उपयोग ब्रह्मांड में जीवन के आधे हिस्से को खत्म करने के लिए किया है।

2014 में भाजपा ने 71 सीटों पर जीत हासिल की थी

2014 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने उत्तर प्रदेश चुनावों के दौरान 71 सीटों पर जीत हासिल की थी और विपक्षी दलों ने सिर्फ नौ सीटों पर जीत हासिल की थी। अखिलेश यादव और मायावती दोनों के ही अलग होने से कांग्रेस ने चुनावी मुकाबले में अपनी पहचान बनाने के लिए कुछ छोटे दलों जैसे- जन अधिकार पार्टी, महान दल और अपना दल के साथ गठबंधन किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad