Advertisement

अमित शाह ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बावजूद राहुल पर लगाया 'अहंकार' का आरोप, संसद में आचरण पर भी उठाया सवाल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला किया और उन पर 2024 के...
अमित शाह ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बावजूद राहुल पर लगाया 'अहंकार' का आरोप, संसद में आचरण पर भी उठाया सवाल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला किया और उन पर 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बावजूद अहंकार दिखाने का आरोप लगाया। उन्होंने संसद में गांधी के आचरण पर भी सवाल उठाया और कहा कि ऐसा अहंकार तो दो-तिहाई बहुमत से चुनाव जीतने वाले नेताओं में भी नहीं दिखता।

रांची में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक के नेता अपनी हार स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। शाह ने कहा, "जीतने के बाद कई लोग अहंकारी हो जाते हैं, लेकिन हार के बाद ऐसा अहंकार पहली बार देख रहा हूं...आपने संसद में राहुल गांधीजी का आचरण देखा होगा...यह अहंकार दो-तिहाई सीटें जीतने के बाद भी नहीं दिखता।"

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने सवाल किया कि जब एनडीए ने चुनावों में पूर्ण बहुमत हासिल किया और भाजपा ने 2014, 2019 और 2024 में कांग्रेस की संयुक्त सीटों से अधिक सीटें जीतीं, तो कांग्रेस इतना अहंकार क्यों दिखा रही है।

उन्होंने कहा, "मैं इस मंच से कांग्रेस नेताओं को बताना चाहता हूं कि एनडीए को इस चुनाव में पूर्ण बहुमत मिला और अकेले भाजपा ने 240 सीटें जीतीं। हर कोई जानता है कि चुनाव किसने जीता और किसने सरकार बनाई। पूरा भारत ब्लॉक 240 सीटें नहीं जुटा सका। तो यह अहंकार क्यों? हम लगातार तीसरी बार जीते, फिर भी ये नेता अपनी हार स्वीकार करने से इनकार करते हैं।"

उन्होंने जोर देकर कहा कि लोगों ने चुनावों में भाजपा का समर्थन किया और नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार चुना। शाह ने 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले, तुष्टिकरण, वंशवादी राजनीति और राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने के लिए भारत ब्लॉक और कांग्रेस नेताओं की आलोचना की

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad