Advertisement

अमित शाह का सासाराम दौरा रद्द, सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर निषेधाज्ञा लागू, बिहार में अन्य कार्यक्रमों में कोई बदलाव नहीं

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने बिहार दौरे पर सासाराम जाने की योजना रद्द कर दी है, जहां रामनवमी पर...
अमित शाह का सासाराम दौरा रद्द, सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर निषेधाज्ञा लागू, बिहार में अन्य कार्यक्रमों में कोई बदलाव नहीं

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने बिहार दौरे पर सासाराम जाने की योजना रद्द कर दी है, जहां रामनवमी पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हुई सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर निषेधाज्ञा लागू है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पटना में भाजपा मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में चौधरी ने कहा, “शाह शनिवार शाम को पटना पहुंचेंगे और तय कार्यक्रम के अनुसार नवादा लोकसभा क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। हालांकि, उन्हें सासाराम में सम्राट अशोक के जयंती समारोह में शामिल होने की अपनी योजना को रद्द करना पड़ा है।”

चौधरी ने आरोप लगाया, “यह स्पष्ट है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासन में कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में नहीं है। यहां तक कि नीतीश के गृह जिले नालंदा में आने वाले बिहार शरीफ में भी कानून-व्यवस्था चरमराई हुई है। राज्य के कई अन्य हिस्सों में भी इसी तरह की स्थिति है।”

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “केंद्रीय गृह राज्य मंत्री (नित्यानंद राय, बिहार भाजपा के पूर्व प्रमुख) ने आवश्यकता के अनुसार अतिरिक्त बल प्रदान करने की पेशकश के साथ राज्य सरकार से संपर्क किया था, लेकिन ऐसा लगता है कि पूरी प्रशासनिक मशीनरी सोई हुई है।”

उन्होंने कहा, “सासाराम में धारा-144 लागू करना एक स्पष्ट संकेत है कि वहां कोई बड़ी सभा नहीं हो सकती है। इसलिए, माननीय गृह मंत्री ने सम्राट अशोक के जयंती समारोह के लिए शहर की अपनी यात्रा रद्द कर दी है।”

शनिवार शाम पटना पहुंचने पर शाह के शहर के एक होटल में रुकने और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बातचीत करने की संभावना है। बिहार में जमीनी हालात का जायजा लेने के लिए गृह मंत्री प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक भी कर सकते हैं।

शाह के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। उन जगहों पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के अलावा ड्रोन को सेवा में लगाया गया है, जहां रविवार को दिल्ली लौटने से पहले शाह के जाने का कार्यक्रम है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad