Advertisement

यूपी में सरकार गठन के लिए अमित शाह-रघुवर दास होंगे पर्यवेक्षक, गोवा और उत्तराखंड की इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

यूपी में सरकार गठन के लिए भाजपा ने गृह मंत्री अमित शाह औ झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को...
यूपी में सरकार गठन के लिए अमित शाह-रघुवर दास होंगे पर्यवेक्षक, गोवा और उत्तराखंड की इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

यूपी में सरकार गठन के लिए भाजपा ने गृह मंत्री अमित शाह औ झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को पर्यवेक्षक बनाया है। इसके अलावा बीजेपी ने उत्तराखंड के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

मणिपुर के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और कानून किरण रिजिजू को पर्यवेक्षक बनया है जबकि  गोवा के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और एल मुर्गन को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक लखनऊ के ईकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण होगा और जिलों में एलईडी स्क्रीन लगाकर शपथग्रहण दिखाया जाएगा। समारोह में बीजेपी शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों को बुलाया जा सकता है।  होली के बाद 20 या 21 मार्च को लखनऊ में योगी सीएम की शपथ ले सकते हैं।

यूपी में प्रचंड जीत के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ ने रविवार दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की थी। इस दौरान सीएम को पीएम नरेंद्र मोदी ने जीत की बधाई दी। सीएम योगी ने पीएम मोदी को शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता भी दिया। 

चार राज्यों यूपी उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है। बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में 255 सीटें, मणिपुर में 32 सीटें,  उत्तराखंड में 47 सीटें और गोवा में 20 सीटें जीती हैं। गोवा के अलावा बाकी तीन राज्यों में बीजेपी के पास स्पष्ट बहुमत है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad