Advertisement

असदुद्दीन ओवैसी का मोहन भागवत से सवाल, 'आरएसएस आखिर मुसलमानों से इतना क्यों डरती हैं'?

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के इस्लाम पर बयान को लेकर राजनीति तेज हो गई है।...
असदुद्दीन ओवैसी का मोहन भागवत से सवाल, 'आरएसएस आखिर मुसलमानों से इतना क्यों डरती हैं'?

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के इस्लाम पर बयान को लेकर राजनीति तेज हो गई है। एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मोहन भागवत को निशाने पर लिया। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि आप आखिर मुसलमानों से इतना क्यों डरते हैं? आप आखिर भारत की विविधता से क्यों डरते हैं? भारत के बहुलवाद से आरएसएस वाले क्यों डरते हैं? भारत के विभिन्न संस्कृतियों से क्यों डरते हैं?

दरअसल, मोहन भागवत ने कहा था कि इस्लाम को देश में कोई खतरा नहीं है लेकिन उसे 'हम बड़े हैं' का भाव छोड़ना होगा।

भागवत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए ओवैसी ने कहा, 'मुसलमान केवल समानता और समान नागरिकता की बात कर रहे हैं, सर्वोच्चता की नहीं। उनके लिए विविधता राष्ट्र-विरोधी है। वह (मोहन भागवत) सीधे लोगों को मुसलमानों के खिलाफ हिंसा करने के लिए उकसा रहे हैं।

ओवैसी ने आगे कहा, 'आप आखिर मुसलमानों से इतना क्यों डरते हैं? आप आखिर भारत की विविधता से क्यों डरते हैं? भारत के बहुलवाद से आरएसएस वाले क्यों डरते हैं? भारत के विभिन्न संस्कृतियाँ से क्यों डरते हैं?'

बता दें कि मोहन भागवत ने एक दिन पहले कहा था कि हिंदू हमारी पहचान, राष्ट्रीयता और सबको अपना मानने व साथ लेकर चलने की प्रवृति है। उन्होंने कहा था कि इस्लाम को देश में कोई खतरा नहीं है, लेकिन उसे ‘हम बड़े हैं’ का भाव छोड़ना पड़ेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad