Advertisement

आतिशी का ईडी से सवाल, पूछा- मनी ट्रेल सामने आने पर बीजेपी के खिलाफ जांच एजेंसी ने क्यों नहीं की कार्रवाई?

चुनाव आयोग से नोटिस मिलने के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)...
आतिशी का ईडी से सवाल, पूछा- मनी ट्रेल सामने आने पर बीजेपी के खिलाफ जांच एजेंसी ने क्यों नहीं की कार्रवाई?

चुनाव आयोग से नोटिस मिलने के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर पलटवार किया है। उन्होंने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ईडी से सवाल पूछे हैं। उन्होंने जांच एजेंसी से पूछा है, "जब सीएम अरविंद केजरीवाल की 21 मार्च को गिरफ्तारी के बाद दिल्ली आबकारी नीति मामले में मनी ट्रेल का मामला पहली बार सामने आया था। क्या ईडी ने उसे बाद इस मामले में बीजेपी के खिलाफ कोई कार्रवाई की जबकि मनी ट्रेल के तहत बीजेपी पर 55 करोड़ रुपये लेने का आरोप है। ईडी ने अभी तक इस मामले में कार्रवाई क्यों नहीं की।"

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा,  "पिछले 2 साल से ईडी शराब घोटाले की जांच कर रही है... दो साल से ईडी मामले में मनी ट्रेल ढूंढ रही है... उन्हें(ईडी) आज तक ‘आप’ के किसी भी नेता के पास मनी ट्रेल का एक रुपया भी नहीं मिला... संजय सिंह के ज़मानत के वक्त जब मनी ट्रेल पर सवाल उठे तब ईडी के पास कोई जवाब नहीं था... मनी ट्रेल न मिलने के बावजूद ‘आप’ के कई नेता को गिरफ़्तार किया गया... 21 मार्च 2024 को पहली बार मनी ट्रेल के पुख्ता प्रमाण सामने आए कि किसने पैसे लिए, किसको दिए, कहां दिए और कब दिए... इसके आधार पर भी ईडी ने कुछ नहीं किया क्योंकि यह मनी ट्रेल शराब कारोबारी शरद रेड्डी के खाते से भाजपा के खाते में जा रही है।"

<blockquote class="twitter-tweet" data-media-max-width="560"><p lang="hi" dir="ltr"><a href="https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#WATCH</a> दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, &quot;पिछले 2 साल से ED शराब घोटाले की जांच कर रही है... दो साल से ED मामले में मनी ट्रेल ढूंढ रही है... उन्हें(ED) आज तक AAP के किसी भी नेता के पास मनी ट्रेल का एक रुपया भी नहीं मिला... संजय सिंह के ज़मानत के वक्त जब मनी ट्रेल पर सवाल उठे… <a href="https://t.co/TXi6AXmZE9">pic.twitter.com/TXi6AXmZE9</a></p>&mdash; ANI_HindiNews (@AHindinews) <a href="https://twitter.com/AHindinews/status/1776470531858117065?ref_src=twsrc%5Etfw">April 6, 2024</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

तथाकथित दिल्ली शराब घोटाला मामले में अभी तक ईडी को एक भी पैसा नहीं मिला। दो साल से ईडी पैसा खोज रही है। आम आदमी पार्टी से जुड़ी मनी ट्रेलर कहां है? ईडी 100 करोड़ रुपये मनी ट्रेल की बात करती है। सबूत नहीं मिलने के बावजूद आम आदमी पार्टी के कई नेता को अरेस्ट किया गया।

आतिशी के मुताबिक बिना पुख्ता सबूत के ईडी रेड कर रही है। ईडी को जवाब देना होगा की मनी ट्रेल का पैसा बीजेपी तक पहुंचा या नहीं? इस मामले पर बीजेपी पर कारवाई कब होगी?

बता दें कि बीजेपी की शिकायत पर शुक्रवार को चुनाव आयोग ने आतिशी को नोटिस जारी कर शनिवार तक जवाब मांगा है। इस मामले में आतिशी का दावा है कि पहले बीजेपी ने मीडिया के जरिए खबरें प्लांट कराई। फिर चुनाव आयोग का नोटिस मुझे मिला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad