Advertisement

'औरंगजेब सेक्युलर नहीं'- उद्धव ठाकरे, औरंगाबाद का नाम बदले पर कांग्रेस-शिवसेना में ठनी

औरंगाबाद शहर का नाम बदलने को लेकर महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन शिवसेना और कांग्रेस आमने-सामने आ गई...
'औरंगजेब सेक्युलर नहीं'- उद्धव ठाकरे, औरंगाबाद का नाम बदले पर कांग्रेस-शिवसेना में ठनी

औरंगाबाद शहर का नाम बदलने को लेकर महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन शिवसेना और कांग्रेस आमने-सामने आ गई है। दरअसल, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे औरंगाबाद का नाम बदलकर सांभाजी नगर करने पर अड़े हुए हैं। ठाकरे ने कहा है कि औरंगजेब सेक्युलर नहीं था और इसमें ये नाम फिट नहीं बैठता है। कांग्रेस ने शहर का नाम बदलने पर आपत्ति जताई थी। इसी को लेकर सीएम ठाकरे ने कहा है कि औरंगजेब सेक्युलर नहीं था और हमारे एजेंडे में सेक्युलरिजम है तो औरंगजेब का नाम इसमें फिट नहीं बैठता है।

गुरुवार को सीएम ने सांभाजी नगर के नाम से शहर का नाम रखे जाने की बात की थी। इस बाबत जब कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व सीएम अशोक चव्हान से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पार्टी के ये प्राथमिकता नहीं है। अभी वो ठाकरे कैबिनेट में मंत्री हैं।

भारतीय जनता पार्टी से शिवसेना ज्वाइन करने वाले वसंत गीते और सुनील बगुल के वेलकम समारोह पर ठाकरे ने संबोधित करते हुए ये बातें कही है। बता दें, इसी साल औरंगाबाद में नगर निकाय चुनाव होने हैं। उद्धव ठाकरे औरंगाबाद शहर को सांभाजी नगर के नाम से संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने इस बाबत दो ट्वीट किए हैं। सीएम ठाकरे ने कहा, “ये कोई नई बात नहीं है। हमने वही किया है जो हम सालों से कहते हैं। ये बात शिवसेना के मुखिया बाल ठाकरे ने भी कही थी।“

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad