Advertisement

पीठ पर छुरा घोंपने वाले बालासाहेब की विरासत को आगे नहीं बढ़ा सकते: सिब्बल ने एकनाथ शिंदे पर निशाना साधा

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के अयोध्या दौरे के बाद...
पीठ पर छुरा घोंपने वाले बालासाहेब की विरासत को आगे नहीं बढ़ा सकते: सिब्बल ने एकनाथ शिंदे पर निशाना साधा

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के अयोध्या दौरे के बाद उन पर निशाना साधते हुए कहा कि ''साजिशकर्ता, अवसरवादी और पीठ में छुरा घोंपने वाले'' बालासाहेब ठाकरे की विरासत को आगे नहीं बढ़ा सकते।

शिवसेना नेता शिंदे ने पिछले साल जून में मुख्यमंत्री बनने के बाद रविवार को पहली बार अयोध्या का दौरा किया। उनके साथ हजारों शिवसैनिक उत्तर प्रदेश के मंदिरों के शहर गए थे।

एक ट्वीट में सिब्बल ने कहा, 'अयोध्या में शिंदे: भगवान राम ने चुना: बलिदान, सच्चाई का मार्ग, ईमानदारी। बालासाहेब ने भी उन विशेषताओं को आत्मसात किया।'
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने शिंदे पर निशाना साधते हुए कहा, "साजिशकर्ता, अवसरवादी, पीठ में छुरा घोंपने वाले बालासाहेब की विरासत को आगे नहीं बढ़ा सकते।"

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी और भाजपा की विचारधारा एक ही है और वे अगले साल पूरे राज्य में भगवा झंडा फहराएंगे।
उन्होंने अयोध्या में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, "हमारी पार्टी की भूमिका स्पष्ट है। शिवसेना का भाजपा के साथ गठबंधन है। हमारी विचारधारा, जो हिंदुत्व है, वही है। हम अयोध्या से नई ऊर्जा के साथ अपने राज्य में जाएंगे और लोगों की सेवा करेंगे। 2024 में, शिवसेना और बीजेपी का 'भगवा' (भगवा झंडा) पूरे राज्य में फहराया जाएगा।"

लोकसभा चुनाव के साथ-साथ महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अगले साल होने वाले हैं। उद्धव ठाकरे के खिलाफ शिंदे के तख्तापलट ने पिछले साल शिवसेना को विभाजित कर दिया और ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार को गिरा दिया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad