Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के नेता से छीनी बड़ी ज़िम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी ने अपने पश्चिम बंगाल नेता अनुपम हाजरा को तत्काल प्रभाव से राष्ट्रीय सचिव पद से हटा...
लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के नेता से छीनी बड़ी ज़िम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी ने अपने पश्चिम बंगाल नेता अनुपम हाजरा को तत्काल प्रभाव से राष्ट्रीय सचिव पद से हटा दिया है। 

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक पत्र में कहा, "भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देशानुसार अनुपम हाजरा को राष्ट्रीय सचिव पद से मुक्त किया जाता है। इसका तत्काल प्रभाव से पालन किया जाना चाहिए।"

भाजपा का फैसला उस दिन आया जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कई राजनीतिक कार्यक्रमों के लिए कोलकाता में थे।

शाह और नड्डा ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी के लिए रणनीति तैयार करने के लिए मंगलवार को पश्चिम बंगाल पार्टी के मुख्य सदस्यों के साथ कोलकाता में संगठनात्मक बैठकें कीं।

बैठक के बाद अमित शाह ने कहा कि बंगाल की जनता पीएम मोदी पर भरोसा करती है और 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 35 सीटों के साथ आशीर्वाद देने के लिए तैयार है।

अमित शाह ने ट्वीट किया, "आज राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी के साथ कोलकाता में पश्चिम बंगाल भाजपा कोर ग्रुप की बैठक की और आगामी चुनाव की रणनीतियों पर चर्चा की। बंगाल के लोग पीएम मोदी जी पर भरोसा करते हैं और 35 सीटों के साथ लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को आशीर्वाद देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।" 

पश्चिम बंगाल में 42 लोकसभा क्षेत्र हैं। 2019 में, तृणमूल कांग्रेस ने 22 सीटें जीतीं, लेकिन भाजपा से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा, जिसने 18 सीटें जीतीं। बाकी दो सीटें कांग्रेस के खाते में गईं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad