Advertisement

'जंग' में तब्दील हुआ नंदीग्राम सीट; ममता ने बूथ से ही मिलाया राज्यपाल को फोन, शुवेंदु अधिकारी- हार रही हैं 'बेगम'

पश्चिम बंगाल चुनाव का आज यानी गुरुवार को दूसरे चरण के लिए वोटिंग लगभग अब खत्म होने को है। इस चरण में...
'जंग' में तब्दील हुआ नंदीग्राम सीट; ममता ने बूथ से ही मिलाया राज्यपाल को फोन, शुवेंदु अधिकारी- हार रही हैं 'बेगम'

पश्चिम बंगाल चुनाव का आज यानी गुरुवार को दूसरे चरण के लिए वोटिंग लगभग अब खत्म होने को है। इस चरण में सबसे हॉट सीट माने जाने वाले नंदीग्राम भी शामिल है। यहां से सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने बीजेपी से शुवेंदु अधिकारी टक्कर दे रहे हैं। आज के चुनाव में नंदीग्राम सीट जंग में तब्दील हो गया। वोटिंग करने के लिए पहुंची ममता बनर्जी ने चुनाव को लेकर कई आरोप लगाएं। यहां तक कि उन्होंने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन कर शिकायत की। ममता ने कहा कि लोगों को वोटिंग करने से रोका जा रहा है। वहीं, टक्कर देने वाले भाजपा के शुवेंदु अधिकारी ने कहा है कि ममता बनर्जी हार रही हैं।

भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा, वो पोलिंग बूथ पर जाकर बैठ गई हैं यह उनका राजनीतिक दिवालियापन को दर्शाता है और वे नाटक कर रही हैं। उनकी राजनीतिक जमीन खिसक रही है। ममता बनर्जी वोटर का अपमान कर रही हैं।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मामले पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई के आदेश दिए हैं। गर्वनर ने ट्वीट कर ममता बनर्जी को आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, “ममता बनर्जी ने चिंता व्यक्त की है। मैंने उन्हें सही कदम उठाए जाने का भरोसा दिया है। उम्मीद है कि सही भावना से काम किया जाएगा ताकि लोकतंत्र आगे बढ़े।“ वहीं, चुनाव उपायुक्त सुदीप जैन ने पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से नंदीग्राम और केशपुर की जमीनी स्थिति पर रिपोर्ट मांगी है।

ममता बनर्जी ने पोलिंग बूथ से राज्यपाल जगदीश धनखड़ को कॉल करते हुए कहा, “वे (भाजपा कार्यकर्ता) लोग यहां के स्थानीय लोगों को वोट नहीं करने दे रहे हैं। सुबह से ही मैं इसके बारे में बता रही हूं, अब मैं अपील कर रही हूं कि कृपया स्थिति को देखें।“ वहीं, धनखड़ को फोन करने से पहले ममता बनर्जी ने कहा कि “जो लोग नारे लगा रहे हैं वो बाहरी लोग हैं। ये यूपी-बिहार से आए हैं।“

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad