Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा: राहुल ने लोगों से की बातचीत, राजस्थान के बूंदी में की बैलगाड़ी की सवारी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान चरण के दौरान यहां लोगों से...
भारत जोड़ो यात्रा: राहुल ने लोगों से की बातचीत, राजस्थान के बूंदी में की बैलगाड़ी की सवारी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान चरण के दौरान यहां लोगों से बातचीत की और बैलगाड़ी की सवारी की। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी शामिल हुए।

5 दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश करने वाली यात्रा के 95 वें दिन, राहुल गांधी ने रविवार सुबह कोटखुर्द गांव से कोटा-लालसोट राजमार्ग पर दीखेड़ा गांव तक बैलगाड़ी की सवारी का आनंद लिया। जब पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने बलदेवपुरा गांव से अपनी पदयात्रा शुरू की, तो उन्होंने देखा कि एक बैलगाड़ी किसानों के एक समूह को ले जा रही है और उनका स्वागत कर रही है।

किसानों के साथ ठेले पर मौजूद स्थानीय कांग्रेस नेता महावीर मीणा ने कहा, "राहुलजी ठेले पर आए और किसानों से बातचीत की। उन्होंने उनकी शिकायतें भी सुनीं।" मीणा ने कहा, "मैंने उनसे (राहुल गांधी) बैलगाड़ी की सवारी करने का अनुरोध किया, जिसके बाद वह गाड़ी पर चढ़ गए, बागडोर पकड़ी और लबन गांव के रास्ते में कोटखुर्द और दीखेड़ा गांव के बीच लगभग 500 मीटर तक गाड़ी चलाई।" राहुल ने ठेले पर करीब 10 मिनट बिताए।

इस बीच, शाम को लाबन से बूंदी जिले के लेखारी रेलवे स्टेशन तक मार्च के दौरान प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा राहुल गांधी के साथ शामिल हुए। जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष चर्मेश शर्मा ने कहा कि अभिनेत्री दिव्यांगना सुरवंशी और अभिनेता सिद्धार्थ थम्बोली भी रविवार शाम बूंदी पहुंचे और यात्रा में शामिल हुए।

यात्रा 21 दिसंबर को हरियाणा में प्रवेश करने से पहले 17 दिनों में झालावाड़, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, दौसा और अलवर जिलों से होते हुए राजस्थान में लगभग 500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुआ यह मार्च अब तक महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से होते हुए तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना को कवर कर चुका है। यह फरवरी 2023 की शुरुआत में जम्मू और कश्मीर में समाप्त होगी, 150 दिनों में 3,570 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad