Advertisement

गुजरात के नतीजे बता देंगे कौन ‘जबर्दस्त’ और कौन ‘जबर्दस्ती’ का नेताः मौर्य

उत्तरप्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का भरोसा...
गुजरात के नतीजे बता देंगे कौन ‘जबर्दस्त’ और कौन ‘जबर्दस्ती’ का नेताः मौर्य

उत्तरप्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि चुनावी नतीजे यह साबित कर देंगे की कौन ‘जबर्दस्त नेता’ है और कौन ‘जबर्दस्ती का’ नेता है। उन्होंने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी भाजपा की बड़ी जीत का भरोसा जताया है।

एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा, गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा एक बड़ी जीत दर्ज करने जा रही है। गुजरात में एक ही नेता है। वह हैं हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। मैं आपको बताना चाहता हूं कि गुजरात विधानसभा चुनाव का परिणाम यह साबित करेगा कि कौन एक ‘जबर्दस्त नेता’ है और कौन ‘जबर्दस्ती का’ नेता है।
उत्तरप्रदेश में निकाय चुनाव पर उप मुख्यमंत्री ने कहा, 2014 के लोकसभा चुनाव और 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कमल खिला था। शहरी निकाय चुनाव में फिर कमल खिलेगा। उन्होंने कहा, भाजपा पूर्व में भी शहरी निकाय चुनाव जीतती आई है। यह क्रम जारी रहेगा। राज्य के लोग भी जानते हैं जब केंद्र, राज्य और शहरी निकायों में भाजपा की सरकार होगी तो विकास में कोई बाधा नहीं आएगी।

मौर्य ने भाजपा के सहयोगी दलों अपना दल और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ संबंध में तनाव की आशंकाओं को खारिज किया है। हाल में अपना दल ने शहरी निकाय चुनाव नहीं लड़ने, जबकि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया था।निकाय चुनाव तीन चरणों में होंगे और नतीजे एक दिसंबर को आएंगे।

लोकनिर्माण विभाग संभाल रहे मौर्य ने कहा कि उत्तरप्रदेश में सड़कों के निर्माण में नई प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर रहा है। उन्होंने कहा,वर्तमान में हम जिस प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर रहे हैं वह शायद सर्वश्रेष्ठ है। हाल में महाराष्ट्र की एक टीम ने हमारी प्रौद्योगिकी समझने और उसे अपनाने के लिए उत्तरप्रदेश का दौरा किया था। हम नई सड़कें बनाने के लिए पुरानी चीजों को रीसाइकल कर रहे हैं। उन्होंने कहा, इससे सड़कों का जीवन करीब 30 प्रतिशत बढ़ जाएगा, जबकि लागत भी लगभग 30 प्रतिशत कम हो जाएगी। सड़क निर्माण में लगने वाला समय भी कम हो जाएगा। साथ ही बताया कि नगर निगमों के तहत आने वाली सड़कों का निर्माण प्लास्टिक कचरे से करने की योजना पर भी सरकार विचार कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad