Advertisement

राहुल के भाषण पर भाजपा का पलटवार, कहा- जर्मनी में घटाया भारत का मान

भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जर्मनी में दिए भाषण पर पलटवार किया है तथा उनसे विभिन्न...
राहुल के भाषण पर भाजपा का पलटवार, कहा- जर्मनी में घटाया भारत का मान

भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जर्मनी में दिए भाषण पर पलटवार किया है तथा उनसे विभिन्न मुद्दों पर सफाई मांगी है। भाजपा का कहना है कि महिलाओं के खिलाफ हिंसा के लिए भारतीय संस्कृति को जिम्मेदार बताकर उन्होंने देश की छवि धूमिल की है।

हैम्बर्ग के बुसेरियस समर स्कूल में कल संबोधित कर रहे राहुल ने आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट का उदाहरण देते हुए कहा था कि विकास प्रक्रिया से बड़ी संख्या में लोगों को बाहर रखना दुनिया में आतंकवादी समूहों की उपज का कारण बन सकता है। राहुल ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि वह आदिवासियों, दलितों और अल्पसंख्यकों को विकास प्रक्रिया से दूर रख रही है और यह खतरनाक हो सकता है।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक प्रेस कांफ्रेस में कहा कि राहुल गांधी ने भारत का कद छोटा करने और उसकी छवि धूमिल करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि राहुल ने आतंकवाद को जायज ठहराने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि राहुल की यह टिप्पणी समुदाय के लिए अपमानजनक है कि भारत में अल्पसंख्यकों के लिए यदि नौकरियां नहीं हैं तो वे आईएस का रूख कर लेंगे।

पात्रा ने दावा किया कि भारत के बारे में राहुल के विचार बहुत गलत हैं, वह अब भी चीन का गुणगान कर रहे हैं जबकि मोदी सरकार के नेतृत्व में भारत दुनिया के अग्रणी देशों में से एक बन गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनका भाषण झूठ और भ्रम से भरा था। साथ ही उन्होंने यह भी जानना चाहा कि क्या वह आंकड़ा 10 जनपथ में तैयार किया गया है जिसमें राहुल ने बताया कि भारत में हर घंटे रोजगार के 44 अवसर सृजित होने की तुलना में चीन में हर घंटे रोजगार के 50 अवसर पैदा हो रहे हैं।

महिलाओं की सुरक्षा पर राहुल की टिप्पणी को लेकर उनसे माफी की मांग कर रहे पात्रा ने कहा कि उनके इस बयान से भारत की छवि खराब हुई है। उन्होंने कहा कि वह ऐसी महान भारतीय संस्कृति पर ऊंगली कैसे उठा सकते हैं ?

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad