Advertisement

आगरा के अस्पताल को क्लीन चिट देकर सरकार ने न्याय की उम्मीदों पर फेरा पानी, कराई ‘‘जांच की मॉक ड्रिल’’: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आगरा के श्रीपारस अस्पताल को क्लीन चिट मिलने के मामले में...
आगरा के अस्पताल को क्लीन चिट देकर सरकार ने न्याय की उम्मीदों पर फेरा पानी,  कराई ‘‘जांच की मॉक ड्रिल’’: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आगरा के श्रीपारस अस्पताल को क्लीन चिट मिलने के मामले में शनिवार को यूपी सरकार पर निशाना साधा है।. प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने ‘‘जांच का मॉक ड्रिल’’ किया। परिजनों की गुहार को अनसुना करके सरकार ने न्याय की उम्मीद को तोड़ दिया है।

बता दें कि पारस अस्पताल द्वारा कथित 'मॉक ड्रिल' की जांच कर रहे डॉक्टरों की एक टीम ने क्लीन चिट दे दी  जिसमें कहा गया है कि उस अभ्यास का कोई सबूत नहीं मिला जिसके दौरान ऑक्सीजन की आपूर्ति बंद हो गई और 22 मरीजों की मौत हो गई।

कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट किया, ''विडंबना देखिए, खबरों के अनुसार, आगरा में अस्पताल ने मरीजों की ऑक्सीजन बंद करके 'मॉकड्रिल' की और यूपी की बीजेपी सरकार ने क्लीन चिट देकर जांच की 'मॉकड्रिल' कर दी। सरकार और अस्पताल, दोनों का रास्ता साफ। मरीजों के परिजनों की गुहार को अनसुना कर सरकार ने न्याय की उम्मीद को तोड़ दिया।''

दूसरी लहर के दौरान अस्पताल के मालिक का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें मॉकड्रिल करके पांच मिनट तक ऑक्सीजन की आपूर्ति रोकने की बात की गई थी। इससे  22 लोगों की मौत होने का दावा किया गया था, हालांकि, बाद में वीडियो वायरल होते ही अस्पताल के मालिक डॉ. अरिंजय जैन ने सफाई पेश दी थी और किसी भी मरीज से ऑक्सीजन हटाए जाने की बात से इनकार किया था। मामला सामने आने के बाद अस्पताल को प्रशासन ने सीज कर दिया था और वहां भर्ती अन्य मरीजों को दूसरे अस्पतालों में भर्ती करवा दिया गया था। इसके साथ ही यूपी सरकार नमामले की जांच के आदेश दिए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad