Advertisement

भाजपा ने चुन लिया राजस्थान का सीएम? सोशल मीडिया पर वायरल पत्र की सच्चाई जानें

राजस्थान विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की बड़ी जीत के बाद मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सवाल...
भाजपा ने चुन लिया राजस्थान का सीएम? सोशल मीडिया पर वायरल पत्र की सच्चाई जानें

राजस्थान विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की बड़ी जीत के बाद मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सवाल छिड़ा हुआ है। इस बीच एक पत्र तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि महंत बालकनाथ को सीएम, जबकि किरोड़ी लाल मीणा और दिया कुमारी को उप मुख्यमंत्री पद मिलने वाला है। लेकिन, अब भाजपा ने इस वायरल पत्र पर प्रतिक्रिया दी है।

दरअसल, सोशल मीडिया के दौर में आंखों को अच्छी और हैरतअंगेज दिखने वाली चीजें बिना फैक्ट चेक के वायरल हो जाती है। एक पत्र बुधवार को वायरल हुआ, जो हुबहू भाजपा के आधिकारिक लेटर हेड की एक कॉपी लग रहा था। इसमें बताया गया कि भाजपा ने महंत बालकनाथ को सीएम पद पर और किरोड़ी लाल मीणा तथा दिया कुमारी को डिप्टी सीएम पद का दायित्व दिया है।

मगर कुछ ही देर बाद राजस्थान बीजेपी ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने आधिकारी अकाउंट से भाजपा ने इसे फर्जी करार दिया है। बता दें कि पत्र पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह के फर्जी हस्ताक्षर भी हैं। 

गौरतलब है कि बुधवार को राजस्थान विधानसभा में चुनकर आई राजसमंद की सांसद दीया कुमारी, जयपुर के सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया। ऐसे में अटकलें हैं कि भाजपा कुछ बदलाव कर सकती है। मगर उधर, वसुंधरा राजे भी दिल्ली पहुंची हैं। हालांकि, उन्होंने दिल्ली आने का मकसद अपनी बहु से मिलना बताया।

बता दें कि भाजपा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में किसी को मुख्यमंत्री के रूप में घोषित नहीं किया था। इस बार भाजपा ने 199 सीटों में से 115 सीटों पर कब्जा किया। वहीं, कांग्रेस को 69 सीट पर जीत मिली। भारत आदिवासी पार्टी ने तीन, बीएसपी ने दो, आरएलडी ने एक, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने एक और अन्य ने आठ सीटें जीती।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad