Advertisement

‘रडार’ वाले बयान पर ‘कोरा’ के सहारे भाजपा उपाध्यक्ष ने किया मोदी का बचाव

एयर स्ट्राइक करने वाले लड़ाकू विमानों को रडार से बचने में बादल से मदद मिलने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र...
‘रडार’ वाले बयान पर ‘कोरा’ के सहारे भाजपा उपाध्यक्ष ने किया मोदी का बचाव

एयर स्ट्राइक करने वाले लड़ाकू विमानों को रडार से बचने में बादल से मदद मिलने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी के एक दिन बाद भाजपा के नेता बैजयंत जय पांडा सामान्य जानकारियों के आदान-प्रदान की वेबसाइट ‘कोरा’ के सहारे मोदी का बचाव करते नजर आए। लेकिन मोदी के बयान में ‘कोरा’ का सहारा लेने के कारण पांडा भी विवाद में उलझ गए।

कोरा का स्क्रीनशॉट डालकर किया बचाव

उन्होंने कहा कि वह यह देखकर भौंचक्के रह गए कि लोग पीएम की टिप्पणी के खिलाफ इतने भरोसे के साथ बयान दे रहे हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि चूंकि वह रविवार को यात्रा कर रहे थे, इसलिए रडार मोदी विवाद को देख नहीं पाए। लेकिन मोदी के बचाव में पांडा के स्क्रीनशॉट देखकर अवाक रह गए जो पांडा ने अपने ट्वीट के साथ पोस्ट किया था। इस स्क्रीनशॉट में प्रश्न-उत्तर वेबसाइट कोरा पर किसी रडार सिस्टम इंटीग्रेटर एंडी मीकैम की टिप्पणी है।

लोगों की टिप्पणी देखकर मैं हैरान रह गयाः पांडा

पांडा ने ट्विटर पर लिखा, ‘रडार मोदी’ विवाद के समय कल मैं यात्रा कर रहा था, इसलिए उसे देख नहीं पाया।” उन्होंने आगे लिखा, “यह देखकर मैं भौंचक्का रह गया कि नरेंद्र मोदी के खिलाफ वे लोग पूरे विश्वास के साथ टिप्पणी कर रहे हैं जिनके पास इसकी तकनीकी जानकारी बिल्कुल नहीं है।” आगे उन्होंने कहा, “दो दशक से ज्यादा समय तक मैं पायलट रहा। मैं आश्वस्त नहीं था इसलिए मैंने मालूम किया। देखिए, मुझे क्या पता चला।”

ट्रेंडिंग टॉपिक बन गए थे मोदी

सोमवार को रडार पर टिप्पणी के बाद मोदी एक बार फिर ट्विटर पर ट्रेंडिंग टॉपिक बन गए। इसके पहले उन्होंने दावा किया था कि उन्होंने 1987-88 में डिजिटल कैमरा और ई-मे इस्तेमाल कर चुके हैं।

मोदी ने एक न्यूज चैनल न्यूज नेशनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि बालाकोट एयरस्ट्राइक को अंजाम देने में उनकी सलाह से मदद मिली थी।

सोशल मीडिया पर पांडा की खिंचाई

सोमवार को पांडा की टिप्पणी ने इस विवाद को नया मोड़ दे दिया। इसके तुरंत बाद एक यूजर ने पांडा को ट्वीट किया और पूछा आप भाजपा के नेताओं को इसके बारे में क्यों नहीं बताते हैं। यह देखकर कई लोग सकते में आ गए कि दो दशक के अनुभवी पायलट पीएम के बचाव के लिए कोरा के पोस्ट का हवाला दे रहे हैं। गौरतलब है कि कोरा नेट यूजर्स के बीच किसी भी विषय पर चर्चा करने और जानकारी के आदान-प्रदान का प्लेटफार्म है। इसी किसी भी हालत में तकनीकी रूप से प्रमाणित स्रोत नहीं माना जा सकता है।

बीजू जनता दल के पूर्व सांसद पांडा ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ मतभेद के चलते इसी साल मार्च में भाजपा का दामन थामा था। वह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad